Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

200 करोड़ की ठगी का आरोपित 25 हजार का इनामी जुनैद गिरफ्तार, परिवार के साथ भाग गया था दुबई

UP News उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में करोड़ों की ठगी के आरोपी रियल एस्टेट कारोबारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था। वह एक साल पहले दुबई भाग गया था। पुलिस ने बताया कि पांच अलग-अलग कंपनी बनाकर लोगों को फ्लैट और दुकान बेचने के नाम पर ठगी की गई थी।

By ayushman pandey Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 08 Oct 2024 11:12 AM (IST)
Hero Image
200 करोड़ की ठगी करने वाले को हजरतगंज पुलिस ने दबोचा। पुलिस

जागरण संवाददाता, लखनऊ।  हजरतगंज पुलिस ने सोमवार को करोड़ों की ठगी के आरोपित रियल एस्टेट कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया। वह एक वर्ष पहले दुबई भाग गया था। आरोपित पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था।

पुलिस ने बताया कि पांच अलग-अलग कंपनी बनाकर लोगों को फ्लैट और दुकान बेचने के नाम पर ठगी की गई थी। आरोपित को भदोही में गोपीगंज के नजरबाग स्थित फ्लैट से पकड़ा गया। उस पर हजरतगंज समेत अन्य थानों में 12 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। इंस्पेक्टर हजरतगंज विक्रम सिंह के मुताबिक गिरफ्तार आरोपित जुनैद अहमद खान है।

आरोपित जुनैद ने अपने भाइयों के साथ पांच अलग-अलग कंपनियां बनाई थीं। वह लोगों को फ्लैट व दुकान बेचने का लालच देकर उनसे मोटी रकम अपने बैंक खाते में ट्रांसफर करा लेता था। बाद में रफूचक्कर हो जाता था। कर्नाटक निवासी राजीव कुमार राय ने एक वर्ष पहले जुनैद और उसके भाई सूजा व हुनैद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

इलोरियस हिंदुस्तान इंफ्रा डेवलपर्स प्रा.लि. के निदेशक जुनैद अहमद खान ने अपने भाईयों के साथ राजीव को हजरतगंज में एक फ्लैट दिखाया था। सौदा 36 लाख में तय हुआ था। रुपये लेने के बाद भी आरोपितों ने फ्लैट पीड़ित के नाम पर नहीं किया। इसी तरह आरोपित ने जेआरआइ डेवलर्स कंपनी बनाकर बुलंदशहर निवासी खालिद मसूद से फ्लैट के नाम पर 18 लाख रुपये ठगे थे। वहीं, विदेश मंत्रालय से सेवानिवृत्त मो. इरफान से 55 लाख रुपये ऐंठे थे।

जुनैद अहमद ने अपने कारोबार में निवेश के नाम पर मौलवीगंज निवासी सै.फरहान हसन से 2.10 करोड़ रुपये की ठगी की थी। फरहान ने यह रकम अपने एनआरआइ भाई से लेकर आरोपित को दी थी। घटना के बाद जुनैद व उसके परिवार के हुनैद अहमद, उमैर अहमद खान, रूबीना बेगम, इसरार अहमद, मो शहजाद, कैंसर जहां व मो. जीशान दुबई भाग निकले थे। मामले में पीड़ित ने कैसरबाग थाने में केस दर्ज कराया था।

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार का गायों को लेकर बड़ा फैसला, सभी जिलों के डीएम को जारी किए गए निर्देश

इसे भी पढ़ें: इंडिगो एयरलाइंस के विमान ने हवा में खाए तीन गोते, यात्रियों की सांसें अटकी; खुले लगेज बॉक्स

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें