Move to Jagran APP

'नौटंकी करने गए थे अखिलेश', JPNIC के अंदर ब‍िना अनुमत‍ि घुसने पर केशव मौर्य ने सपा अध्‍यक्ष पर बोला हमला

ड‍िप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि अखिलेश यादव को लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती मनाने का नैतिक अधिकार नहीं है। वो कांग्रेस की गोद में बैठे हैं जिसने देश में आपातकाल थोपकर लोकतंत्र को खत्म करने का प्रयास किया। कहा जब उन्हें जेपीएनआइसी के अंदर जाने की अनुमति नहीं थी तो वो वहां क्या करने गए थे।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Thu, 12 Oct 2023 04:43 PM (IST)
Hero Image
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अखिलेश को लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती मनाने का नैतिक अधिकार नहीं है।

राज्‍य ब्‍यूरो, लखनऊ। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती मनाने का नैतिक अधिकार नहीं है। वो कांग्रेस की गोद में बैठे हैं जिसने देश में आपातकाल थोपकर लोकतंत्र को खत्म करने का प्रयास किया। कहा, जब उन्हें जेपीएनआइसी के अंदर जाने की अनुमति नहीं थी तो वो वहां क्या करने गए थे। उन्हें नहीं जाना चाहिए था लेकिन वो मीडिया कवरेज चाहते थे इसलिए नौटंकी करने गए थे।

बता दें, जयप्रकाश नारायण की जयंती पर बुधवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लखनऊ के जेपीएनआईसी पहुंचे। अखिलेश के पहुंचने पर पुलिस ने उन्हें अनुमत‍ि न होने का हवाला दिया और रोकने का प्रयास किया।

यह भी पढ़ें: 'अखि‍लेश यादव एशियन गेम्स में जाएं और मेडल लेकर आएं...' लखनऊ में JPIC का गेट फांदने पर बोले ब्रजेश पाठक

पुलिस ने अखिलेश को रोकने के लिए जेपीएनआईसी के गेट पर ताला लगा दिया और गेट को फांदकर कोई भीतर न जा सके इसके लिए एक दिन पहले ही लोहे की चादर लगा दी गई थी। जय प्रकाश नारायण की जयंती पर जेपीएनआईसी का गेट बंद किए जाने से नाराज सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव उसको फांदकर अंदर प्रवेश कर गए थे।

यह भी पढ़ें: 'भारत के रोम-रोम में बसा है लोकतंत्र', लोक नायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर बोले उपमुख्यमंत्री

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।