Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केशव मौर्य और भूपेंद्र चौधरी की द‍िल्‍ली में नड्डा से मुलाकात, यूपी विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों पर हुई चर्चा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को सरकार और संगठन दोनों के प्रतिनिधियों को द‍िल्‍ली बुलाया।उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी से अलग-अलग मुलाकात कर चुनाव बाद कार्यकर्ताओं की मनोदशा एवं जातियों में बंटे वोटरों को विकास के लिए प्रोत्साहित करने व आगामी विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों पर चर्चा की। दोनों नेताओं को दिल्ली बुलाए जाने के बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया था।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 17 Jul 2024 08:40 AM (IST)
Hero Image
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का स्‍वागत करते यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य।- फाइल फोटो (सोशल मीड‍िया)

जागरण ब्‍यूरो, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद खुलकर शुरू हुई बयानबाजी और 2027 को लेकर शुरू हुई भविष्यवाणी से चिंतित भाजपा नेतृत्व ने प्रदेश की पूरी थाह लेनी शुरू कर दी है। मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने सरकार और संगठन दोनों के प्रतिनिधियों को बुलाया।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी (Bhupendra Chaudhary) से अलग-अलग मुलाकात कर चुनाव बाद कार्यकर्ताओं की मनोदशा एवं जातियों में बंटे वोटरों को विकास के लिए प्रोत्साहित करने व आगामी विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों पर चर्चा की। ध्यान रहे कि दोनों नेताओं को दिल्ली बुलाए जाने के बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया था। लंबे अरसे बाद प्रदेश में ऐसा माहौल बना था जिसमें नेतृत्व बदलाव की चर्चा छिड़ गई थी।

उपचुनाव के नतीजों पर रहेगा गौर

दरअसल, कई नेताओं की ओर से ऐसे बयान दिए जाने लगे थे कि 2027 का चुनाव जीतना है तो बदलाव जरूरी होगा। सूत्रों के अनुसार, फिलहाल उत्तर प्रदेश में बदलाव की बात भी नहीं सोची जा रही, लेकिन उपचुनाव के नतीजों को गौर से देखा जाएगा।

यूपी की 10 सीटों पर होना है उपचुनाव

10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं जिनमें से पांच राजग के पास और पांच विपक्ष के पास हैं। भाजपा को विपक्ष के खाते से कम से कम तीन सीटें झटकने को कहा गया है। उसी अनुसार रणनीति बनाने व कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। दोनों से अन्य मुद्द्दों पर भी चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें: UP Politics: यूपी में विधानसभा उपचुनाव को लेकर तेज हुई राजनीतिक हलचल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुलाई मंत्रियों की बैठक