Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मजदूर बाप ने बेटे को बनाना चाहा था वकील, प्रेमिका ने रख दी ऐसी डिमांड बन गया चोर

लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी में एक विधि छात्र को पुलिस ने चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है। छात्र ने अपनी गर्लफ्रेंड की डिमांड पूरी करने के लिए अपने ही अपार्टमेंट में चोरियां कीं। पुलिस ने आरोपी के पास से मोबाइल लैपटॉप सोने की तीन चेन समेत अन्य माल बरामद किया। रवि ने पूछताछ में बताया कि उसके पिता मजदूरी करते हैं।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 25 Sep 2024 07:09 PM (IST)
Hero Image
पुलिस गिरफ्त में आरोपी रवि गुप्ता। फोटो- सोशल मीडिया

जागरण संवाददाता, लखनऊ। गर्लफ्रेंड की डिमांड पूरी करने के लिए विधि छात्र ने चोरियां शुरु कर दी। यह चोरी भी उसी अपार्टमेंट में करता था, जहां वह खुद ही रहता था। सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस ने बुधवार को राजफाश करते आरोपी को गिरफ्तार कर माल बरामद किया। एसीपी गोसाईगंज किरन यादव ने बताया कि पूछताछ की जा रही है।

एसीपी ने बताया कि पकड़ा गया आरोपित महराजगंज के देउवा निवासी रवि गुप्ता है। रवि एमआर गोमती ग्रींस में रहकर विधि की पढ़ाई कर रहा है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि पिता मजदूरी करते हैं। गर्लफ्रेंड ने कुछ डिमांड कर दी थी, जिन्हें वह खरीद नहीं पा रहा था। 

ऐसे में उसने देखा कि कुछ लोग फ्लैट पर अकेले रहते हैं। नौकरी पर जाने के बाद काफी समय तक फ्लैट बंद रहता है। दो से तीन दिन रेकी करने के बाद एक के बाद एक फ्लैट में चोरी की। 

एसीपी ने बताया आरोपी के पास से मोबाइल, लैपटॉप, सोने की तीन चेन समेत अन्य माल बरामद किया है। बेचने की तैयारी कर रहा था। उससे पहले ही दबोच लिया गया।

चोरी के बाद सभी के साथ रहता था मौजूद

एसीपी ने बताया कि चोरों की तलाश में तीन टीम लगाई गई थी। गार्ड, नौकर समेत संदिग्धों से पूछताछ की गई, लेकिन किसी पर चोरी का शक नहीं हो रहा था। आवंटियों से पूछताछ की गई, तब रवि पर कुछ शक हुआ था।

सर्विलांस की मदद से पकड़ा

लगातार चोरियों से आवंटी परेशान हो चुके थे। सीसीटीवी फुटेज में भी कोई आता-जाता नहीं दिखा, जिस पर शक हो। गार्ड की गतिविधियों पर नजर रखी गई। सर्विलांस टीम ने मोबाइल की लोकेशन निकाली गई, उसमें पाया गया कि एक फोन उसी क्षेत्र में मौजूद रहता था। शक के आधार पर गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की तो जुर्म स्वीकार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें: UPPCL: बिजली विभाग की छापेमारी से मचा हड़कंप, 35 बकाएदारों के काटे कनेक्शन; वसूले चार लाख रुपये

यह भी पढ़ें: UP News: अवैध पशु कटान का भंडाफोड़, पुलिस ने रंगेहाथ दो भाइयों को किया गिरफ्तार; नौ क्विंटल 30 किलो मांस बरामद