Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lakhimpur Case: पोस्टमार्टम र‍िपोर्ट में अहम खुलासा, सामूहिक दुष्कर्म के बाद की गई थी बहनों की हत्या

उत्‍तर प्रदेश के लखीमपुर ज‍िले में बुधवार शाम दो बहनों का शव संदिग्ध हालात में पेड़ से लटका मिला। गुरुवार को उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामूहिक दुष्कर्म के बाद रस्सी से गला कसकर हत्या करने की पुष्‍ट‍ि हुई।

By Vrinda SrivastavaEdited By: Updated: Thu, 15 Sep 2022 04:28 PM (IST)
Hero Image
रस्सी से गला कसकर की गई थी सगी बहनों की हत्या।

लखीमपुर, जागरण संवाददाता। थाना निघासन क्षेत्र में बुधवार की देर शाम जिन दो सगी बहनों के शव संदिग्ध हालात में खैर के पेड़ से लटकते मिले थे, उनकी रस्सी से गला कस कर हत्या की गई थी। उनके साथ सामूहिक  दुष्कर्म भी किया गया था। इसकी पुष्टि गुरुवार को उनके शवों के पोस्टमार्टम के बाद हुई है।

जिला मुख्यालय पर डा. राजेंद्र, डा. ओवैस अहमद और डा. अर्चना के पैनल ने दोनों शवों के पोस्टमार्टम किए। इस दौरान वीडियोग्राफी भी कराई गई। पोस्टमार्टम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर भारी पुलिस बल मौजूद रहा। एसपी संजीव सुमन और एडिशनल एसपी अरुण कुमार समेत कई सीओ और इंस्पेक्टर पूरे समय मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : Lakhimpur Crime: सगी बहनों के साथ दुष्कर्म कर छह लोगों ने कर दी थी हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के कई नेता भी पोस्टमार्टम हाउस पर डटे रहे। करीब 11:30 बजे पूर्वाहन में दोनों शवों को पोस्टमार्टम के बाद एंबुलेंस से निघासन भेज दिया गया।

यह था पूरा मामला : बुधवार को दोपहर में दो सगी बहनों का बाइक सवार युवकों ने अपहरण कर लिया था। इसके बाद उनकी हत्‍या कर शव को एक पेड़ से लटका दिया था। क्षेत्र के एक गांव निवासी एक ग्रामीण के घर के आसपास गन्ने के खेत हैं। गांव की बाकी बस्ती थोड़ी दूरी पर है। बुधवार शाम करीब पांच बजे ग्रामीण धान काटने गया था। उसकी बीमार पत्नी घर पर थी।

यह भी पढ़ें : Lakhimpur: पेड़ पर दुपट्टे से लटके म‍िले दो बहनों के शव, बाइक सवार तीन युवकों ने क‍िया था अगवा

ग्रामीण की पत्नी ने बताया कि उसकी दो बेटियां घर के बाहर लगी चारा मशीन पर जानवरों के लिए चारा काटने जा रही थी। तभी सफेद बाइक पर सवार तीन अज्ञात युवक वहां पहुंचे। इनमें से दो ने दोनों बेटियों को दबोच लिया और गन्ने के खेत में खींचकर ले जाने लगे। उनका तीसरा साथी बाइक लेकर रास्ते पर चला गया।

ग्रामीण की पत्नी ने शोर मचाते हुए उनका पीछा किया तो एक ने उसे लात मारकर गिरा दिया। इसके बाद वे दोनों लड़कियों को लेकर वहां से खेत में होकर भाग गए। ग्रामीण की पत्नी के शोर मचाने पर गांव से तमाम लोग उसके घर पहुंचे और गन्ने के खेतों में लड़कियों की तलाश शुरू की। करीब 40 मिनट बाद गांव से करीब पौन किमी दूर एक ग्रामीण के गन्ने के खेत में लगे खैर के एक छोटे पेड़ में दोनों लड़कियों के शव उनके दुपट्टे से लटकते मिले।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें