Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nighasan Case: सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर लखीमपुर खीरी पहुंचेंगे एडीजी प्रशांत कुमार, करेंगे जांच

Lakhimpur Kheri Nighasan Case लखीमपुर खीरी के निघासन थाना क्षेत्र में दो सगी नाबालिग बहनों के साथ सामूहिक दुष्कर्म तथा हत्या के मामले में पुलिस ने गुरुवार को छह आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें से एक आरोपी पुलिस मुठभेड़ में जख्मी भी हुआ है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Updated: Thu, 15 Sep 2022 12:44 PM (IST)
Hero Image
सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर लखीमपुर खीरी पहुंचेंगे एडीजी प्रशांत कुमार

लखनऊ, जेएनएन। Lakhimpur Kheri Nighasan Case: लखीमपुर खीरी के निघासन में बुधवार दोहपर में दो सगी बहनों के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) बेहद सख्त हो गई है। इसमें शामिल छह आरोपितों को पुलिस ने गुरुवार को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार (ADG Law and Order Prashant Kumar) मौके पर पहुंचेंगे। वह अपनी रिपोर्ट सीएम योगी आदित्यनाथ को देंगे। उधर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) तथा उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने भी इस कांड की निंदा करने के साथ दोषियों को शीघ्र ही सख्त से सख्त सजा दिलाने की बात कही है।

रिपोर्ट शीघ्र ही मुख्यमंत्री को सौंपेगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर एडीजी प्रशांत कुमार भी निघासन पहुंचेंगे हैं। वह इस प्रकरण की जांच रिपोर्ट शीघ्र ही मुख्यमंत्री को सौंपेगे। लखीमपुर खीरी के एसपी संजीव सुमन ने आरोपितों के बारे में औपचारिक प्रेस वार्ता में जानकारी दी। पुलिस ने दावा किया है कि हत्या के इस मामले में कोई उनको अगवा करके लेकर नहीं गया था बल्कि वह दोनों स्वयं किसी छोटू नामक आरोपित के साथ गई थीं। जिसके बाद उनके साथ अनहोनी हो गई। पुलिस ने जिन छह लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें छोटू, सुहेल, जुनैद, हफीजुल्लाह करीमुद्दीन, आरिफ व जुनैद के नाम शामिल है। पुलिस के मुताबिक, एक आरोपी जुनैद झंडी चौकी क्षेत्र में मुठभेड़ के बाद जख्मी भी हुआ है।

छह आरोपितों को किया गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी के निघासन थाना क्षेत्र में दो सगी नाबालिग बहनों के साथ सामूहिक दुष्कर्म तथा हत्या के मामले में पुलिस ने गुरुवार को छह आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें से एक आरोपी पुलिस मुठभेड़ में जख्मी भी हुआ है। जिसके पांव में गोली लगी है। पुलिस का दावा है कि इस पूरी वारदात को कुल छह लोगों ने मिलकर अंजाम दिया और अपनी पहचान सार्वजनिक होने के डर से दोनों बहनों की हत्या कर दी।

मिलेगी सख्त से सख्त सजा

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि लखीमपुर खीरी में बेटियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म कर हत्या करने वाले अपराधियों के खिलाफ बेहद कठोर कार्रवाई की जाएगी। इस केस के अपराधियों को पकड़ा गया है। सरकार पूरी तरह से पीडि़त परिवार के साथ है। मुद्दा विहीन विपक्ष ऐसे मामलों में राजनीति न करे।

पाक्सो एक्ट में केस दर्ज कर कार्रवाई

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा है कि लखीमपुर खीरी में दो नाबालिग लड़कियों की हत्या दुर्भाग्यपूर्ण व दु:खद है। पीडि़त परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। उक्त प्रकरण में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर सभी के विरुद्ध पाक्सो एक्ट में केस दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है। प्रदेश सरकार पीडि़त परिजनों के साथ खड़ी है। हम लोग दोषियों को कड़ी सजा दिलाकर रहेंगे।

गौरतलब है कि बुधवार को लखीमपुर खीरी के निघासन थाना क्षेत्र में दोपहर में सगी बहनों के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर शवों के एक पेड़ से लटका दिया। इसकी जानकारी मिलने पर लोग बेहद आक्रोशित हो गए। जिला मुख्यालय से एसपी संजीव सुमन मौके पर पहुंचे और दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।  

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें