Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

National PG College: परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 26 नवंबर तक, पांच दिसंबर से सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू

तीसरे और पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाओं में करीब 3500 छात्र व छात्राएं शामिल होंगे। परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 26 नवंबर है। इसके बाद आनलाइन प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाएंगे। स्नातक तीसरे व पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाओं को लेकर बैठक बुलाई गई है जिसमें कार्यक्रम फाइनल किया जाएगा।

By Vrinda SrivastavaEdited By: Updated: Fri, 11 Nov 2022 02:22 PM (IST)
Hero Image
परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 26 नवंबर तक.

लखनऊ, संवाद सूत्र। नेशनल पीजी कालेज ने स्नातक तीसरे और पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाओं की तैयारियां शुरू कर दी है। छात्र व छात्राओं को 26 नवंबर तक आनलाइन परीक्षा का फार्म भरना होगा। परीक्षाओं की शुरुआत पांच दिसंबर से बीकाम पांचवें सेमेस्टर से होगी। इसको लेकर परीक्षा कार्यक्रम प्रस्तावित किया गया है, जिस पर आज होने वाली परीक्षा समित की बैठक में निर्णय लिया जाएगा।

स्नातक तीसरे व पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाओं को लेकर बुलाई गई बैठक : नेशनल पीजी कालेज स्वायत्ता प्राप्त कालेज है। कालेज के प्राचार्य प्रोफेसर देवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि तीसरे और पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाओं के लिए परीक्षा फार्म कालेज की वेबसाइट http://exam.npgc.in. पर जारी कर दिए गए हैं। छात्र-छात्राओं को अपने रोल नंबर को आइडी और लेटेस्ट फीस रसीद नंबर को पासवर्ड के रूप में प्रयोग करके फार्म भरना होगा। स्नातक तीसरे व पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाओं को लेकर बैठक बुलाई गई है, जिसमें कार्यक्रम फाइनल किया जाएगा।

सीए और सीएस की परीक्षा को ध्यान में रखकर बनी स्कीम : बीकाम पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाएं पांच दिसंबर, बीए पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाएं छह दिसंबर और बीएससी पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाएं नौ दिसंबर से प्रस्तावित हैं। प्राचार्य ने बताया कि बीकाम पांचवें सेमेस्टर के तमाम छात्र-छात्राएं सीए और सीएस की परीक्षाओं की भी तैयारी कर रहे हैं। उनकी परीक्षाएं सेमेस्टर परीक्षाओं की वजह से प्रभावित न हों, उसका ध्यान रखते हुए काफी गैप दिया गया है। इसी तरह बीए तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं सात दिसंबर, बीकाम तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं आठ दिसंबर और बीएससी तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं 13 दिसंबर से कराने की योजना है।

तीसरे और पांचवें सेमेस्टर में 3500 विद्यार्थी होंगे शामिल : तीसरे और पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाओं में करीब 3500 छात्र व छात्राएं शामिल होंगे। परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 26 नवंबर है। इसके बाद आनलाइन प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाएंगे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर