Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अयोध्या की खजूर वाली मस्जिद प्रबंधन पर होगी कानूनी कार्रवाई, शिया वक्फ बोर्ड ने पुल‍िस और विकास प्राधिकरण को ल‍िखा लेटर

उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने बताया कि अयोध्या की खजूर वाली मस्जिद की प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष और सचिव पर बगैर बोर्ड की अनुमति प्राप्त किए वक्फ संपत्ति पर दुकानों का निर्माण करवाया गया और इन दुकानों के आवंटन में अवैध धन की उगाही की गई। वक्फ बोर्ड की तरफ से वक्फ निरीक्षक को जांच के आदेश दिए गए थे।

By Shobhit Srivastava Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 14 Feb 2024 08:30 AM (IST)
Hero Image
बोर्ड की ओर से मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष व सचिव से वसूली भी की जाएगी।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड अयोध्या की खजूर वाली मस्जिद की प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष और सचिव के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगा। मस्जिद परिसर में अवैध तरीके से बनवाई गईं दुकानों को सील किया जाएगा। बोर्ड की ओर से मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष व सचिव से वसूली भी की जाएगी। बोर्ड के चेयरमैन अली जैदी ने अयोध्या पुलिस और वहां के विकास प्राधिकरण को पत्र लिख दिया है।

बोर्ड के चेयरमैन ने बताया कि अयोध्या की खजूर वाली मस्जिद की प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष और सचिव पर बगैर बोर्ड की अनुमति प्राप्त किए वक्फ संपत्ति पर दुकानों का निर्माण करवाया गया और इन दुकानों के आवंटन में अवैध धन की उगाही की गई। वक्फ बोर्ड की तरफ से वक्फ निरीक्षक को जांच के आदेश दिए गए थे। निरीक्षक की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद कार्रवाई का निर्णय लिया गया है।

सरकार से म‍िले मुआवजे का दुरुपयोग 

जांच रिपोर्ट के अनुसार, मस्जिद की प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष और सचिव ने सरकार से मिले मुआवजे का दुरुपयोग किया और बोर्ड के नाम पर अवैध वसूली की मांग कर बोर्ड की छवि धूमिल की। मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष और सचिव द्वारा अपने और अपने सगे संबंधियों के नाम दुकानों का आवंटन किया गया और खुद के बचत खातों में पैसा लेकर वक्फ एक्ट का उल्लंघन किया गया।

यह भी पढ़ें: राम मंदिर जाने के लिए बनेगा एक और कॉरिडोर, नाम होगा सुग्रीव मार्ग; शासन से बजट स्वीकृत

यह भी पढ़ें: अयोध्या आने की आतुरता में श्रद्धालु करा रहे एडवांस बुकिंग, फरवरी-मार्च की अधिकांश तिथियों में होटल-धर्मशाला बुक

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें