Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election: यूपी में कांग्रेस ने 21 जिला व शहर अध्यक्ष किए घोषित, राजनीतिक मामलों की समिति में 8 और अधिकारियों को जगह

कांग्रेस ने रविवार को प्रदेश के 21 जिला व शहर अध्यक्षों की घोषणा की इसके अलावा पार्टी ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की राजनीतिक मामलों की समिति में आठ और पदाधिकारियों को जगह दी है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की ओर से इस संबंध में प्रस्ताव को मंजूरी दिए जाने के बाद पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इस बाबत पत्र जारी कर दिया है।

By Anand Mishra Edited By: Prateek Jain Updated: Mon, 01 Apr 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election: यूपी में कांग्रेस ने 21 जिला व शहर अध्यक्ष किए घोषित

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। कांग्रेस ने रविवार को प्रदेश के 21 जिला व शहर अध्यक्षों की घोषणा की, इसके अलावा पार्टी ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की राजनीतिक मामलों की समिति में आठ और पदाधिकारियों को जगह दी है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की ओर से इस संबंध में प्रस्ताव को मंजूरी दिए जाने के बाद पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इस बाबत पत्र जारी कर दिया है।

इन नेताओं को मिली जिम्‍मेदारी

पार्टी ने विनीत त्यागी को गाजियाबाद, दीपक भाटी चोटीवाला को गौतमबुद्ध नगर, संदीप राणा को सहारनपुर, योगेंद्र सिंह यादव (पारीछा) को झांसी, राजेश रजक को ललितपुर, गौरव पांडेय को कौशांबी और उमाशंकर पाठक को बलिया का जिलाध्यक्ष घोषित किया है।

वहीं, मुकेश यादव को नोएडा महानगर, अखलाक प्रधान को शामली जिला व लोकेश कटारिया को शामली महानगर, विक्रम वाल्मीकि को मथुरा महानगर, अरुण शर्मा को आगरा जिला व अमित दिवाकर को आगरा महानगर, ठाकुर सोमवीर सिंह को अलीगढ़ जिला व नवेद खान को अलीगढ़ महानगर, वीरेंद्र सिंह चौहान को फतेहपुर जिला व मो. आरिफ गुड्डा को फतेहपुर महानगर, शकील अंसारी को सुलतानपुर महानगर, संदीप विश्वकर्मा को गाजीपुर महानगर, अमित श्रीवास्तव त्यागी को लखनऊ महानगर (प्रथम) और डा. शहजाद आलम को लखनऊ महानगर (द्वितीय) का अध्यक्ष घोषित किया है।

पार्टी ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी की राजनीतिक मामलों की समिति में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर, राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत, राज्यसभा सदस्य इमरान प्रतापगढ़ी, शेखर बहुगुणा, इमरान किदवई, नदीम जावेद, योगेश दीक्षित और मनोज त्यागी को भी नामित किया है।

यह भी पढ़ें - 

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने की पीएम मोदी की तारीफ, बोले- 'भगवान कृष्णा का ज्ञान, भक्ति और कर्म योग तीनों झलकता है'

PM Modi News: मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, एक बेटे की तरह… पीएम मोदी ने वर्चुअल टिफिन बैठक में किससे कही ये बात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें