Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Loksabha Election: सपा ने 16 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी, मैनपुरी से डिम्पल यादव लड़ेंगी चुनाव

लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के मंगलवार को उत्तर प्रदेश की 16 लोकसभा सीटों से उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। मैनपुरी से डिम्पल यादव को टिकट दिया गया है। बदायूं लोकसभा सीट से धर्मेंद्र यादव एटा से देवेश शाक्य उन्नाव लोकसभा सीट से सपा ने अन्नू टण्डन पर दांव खेला है। जबकि लखनऊ सीट से रविदास मेहरोत्रा और अकबरपुर से राजाराम पाल को टिकट दिया गया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 30 Jan 2024 06:31 PM (IST)
Hero Image
सपा ने 16 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी, मैनपुरी से डिम्पल यादव लडेंगी चुनाव

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के मंगलवार को उत्तर प्रदेश की 16 लोकसभा सीटों से उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। मैनपुरी से डिम्पल यादव को टिकट दिया गया है।

बदायूं लोकसभा सीट से धर्मेंद्र यादव, एटा से देवेश शाक्य, उन्नाव लोकसभा सीट से सपा ने अन्नू टण्डन पर दांव खेला है। जबकि लखनऊ सीट से रविदास मेहरोत्रा और अकबरपुर से राजाराम पाल को टिकट दिया गया है।

फिरोजाबाद से अक्षय यादव को मिला टिकट

संभल से वर्तमान सांसद शफीकुर्रहमान बर्क पर अखिलेश ने एक बार फिर भरोसा जताया है, फिरोजाबाद से अक्षय यादव सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

खीरी लोकसभा सीट से उत्कर्ष वर्मा को टिकट दिया गया है, जबकि धौरहरा से आनन्नद भदौरिया, फर्रखाबाद से डॉ. नवल किशोर शाक्य, बांदा लोकसभा सीट से पार्टी ने शिवशंकर सिंह पटेल को टिकट दिया है।

फैजाबाद से अवधेश प्रसाद, अम्बेडकरनगर से लालजी वर्मा, बस्ती से रामप्रसाद चौधरी और सीएम योगी आदित्यानाथ के गृह जिले से काजल निषाद को जीत की जिम्मेदारी दी गई है।

लोकसभा क्षेत्र उम्मीदवार
संभल शाफिकुर रहमान बर्क
फिरोजाबाद अक्षय यादव
मैनपुरी डिंपल यादव
एटा देवेश शाक्य
बदायूं धर्मेंद्र यादव
खीरी उत्कर्ष वर्मा
धौरहरा आनंद भदौरिया
उन्नाव अनु टंडन
लखनऊ रविदास मेहरोत्रा
फर्रुखाबाद नवल किशोर शाक्य
अकबरपुर राजारमपाल
बांदा शिव शंकर सिंह पटेल
फैजाबाद अवधेश प्रसाद
अंबेडकर नगर लालजी वर्मा
बस्ती राम प्रसाद चौधरी
गोरखपुर काजल निषाद
— Samajwadi Party (@samajwadiparty) January 30, 2024

इसे भी पढ़ें: IPS Transfer: यूपी में फिर चली तबादला एक्सप्रेस, 31 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर; देखें किसे कहां मिली नई तैनाती