Move to Jagran APP

Lucknow Airport : लखनऊ एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का रास्ता साफ, कब्जेदारों की याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इन्कार

एयरपोर्ट के विस्तार की योजना काफी पहले से प्रस्तावित है। इसके लिए चहारदारी के निर्माण को लेकर विवाद है और कब्जेदार इसे नहीं बनने देना चाहते। इससे पहले इलाहाबाद हाई कोर्ट ने भी कहा था कि एयरपोर्ट के विकास कार्य में किसी भी पक्ष की ओर से हस्तक्षेप न किया जाए। वहीं सुप्रीम कोर्ट के इनकार के बाद अब लखनऊ एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का रास्ता साफ हो गया है।

By Ajay Srivastava Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 27 Oct 2024 10:07 PM (IST)
Hero Image
विस्तारीकरण को लेकर काफी समय से योजना थी प्रस्तावित।
जासं, लखनऊ। चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के विस्तारीकरण का रास्ता अब साफ हो गया है। इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने इंकार कर दिया है। विस्तारीकरण में आने वाली भूमि के कब्जेदारों की ओर से यह याचिका दायर की गई थी। इलाहाबाद हाई कोर्ट से भी कब्जेदारों को कोई राहत नहीं मिली थी। जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस केवी विश्वनाथन की पीठ ने इस प्रकरण में सुनवाई की।

काफी पहले से है योजना प्रस्तावित

एयरपोर्ट के विस्तार की योजना काफी पहले से प्रस्तावित है। इसके लिए चहारदारी के निर्माण को लेकर विवाद है और कब्जेदार इसे नहीं बनने देना चाहते। इससे पहले इलाहाबाद हाई कोर्ट ने भी कहा था कि एयरपोर्ट के विकास कार्य में किसी भी पक्ष की ओर से हस्तक्षेप न किया जाए। विस्तार के लिए अथारिटी ने ग्राम रहीमाबाद, मोहम्मदपुर भक्तीखेड़ा, गड़ौरा व अन्य गांवों की जमीन अधिगृहीत की है। इसमें कई कब्जेदार अपनी भूमि छोड़ने को तैयार नहीं हैं।

सीलिंग जमीन बिक्री के मामले में एक और मुकदमा दर्ज

बाराबंकी : जैदपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पनिहल निवासी हसन यार के पुत्र तुफैल का पत्नी से विवाद हो गया था, जिससे नाराज होकर पत्नी मायके चली गई थी। रविवार को दिन में मां धान काटने गई थी। वह खेत से लौटकर घर आईं तो देखा कि कमरे के अंदर रस्सी से बेटे का शव लटका है। मां ने पुलिस को बताया कि पहली पत्नी ने विवाद के बाद बेटे को छोड़ दिया था। दूसरी शादी इसी साल हुई थी, लेकिन दूसरी पत्नी से भी मामूली बातों पर कहासुनी हुआ करती थी। इससे वह मायके चली गई थी। थाना प्रभारी अमित प्रताप सिंह ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

खेत से लौट रही महिला की दुर्घटना में मौत

दरियाबाद : धान काटकर घर लौट रही महिला को अज्ञात बाइक ने टक्कर मार दी। बाइक सवार की टक्कर से घायल महिला को सीएचसी में उपचार के बाद रेफर किया गया। निजी अस्पताल में महिला ने दम तोड़ दिया है। दरियाबाद थाने के भगवानपुर मजरे कुशफर निवासी फूलकली खेत में धान काटकर घर लौट रही थीं।

भगवानपुर पुलिया के पास अज्ञात बाइक ने टक्कर मार दी, जिससे वह घायल हो गईं। उन्हें सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के बाद रेफर कर दिया गया। स्वजन उन्हें टिकैतनगर के एक निजी अस्पताल ले गए, जहां महिला ने दम तोड़ दिया। इंस्पेक्टर अभिमन्यु मल्ल ने बताया कि अज्ञात बाइक की टक्कर से घायल महिला की मौत हुई है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।