Move to Jagran APP

छात्रा को अपने साथ ले गया था पड़ोसी, लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर दिखे दोनों; अचानक खा लिया जहरीला पदार्थ

चारबाग स्टेशन पर एक 15 वर्षीय छात्रा और एक 20 वर्षीय युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी। दोनों सुलतानपुर जिले के रहने वाले थे। छात्रा 10 अक्टूबर से लापता थी और उसके परिवार ने हलियापुर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 12 अक्टूबर को आरोपित की बहन से जानकारी मिली कि दोनों ने चारबाग रेलवे स्टेशन पर आत्महत्या कर ली है।

By ayushman pandey Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sun, 13 Oct 2024 10:08 PM (IST)
Hero Image
चारबाग रेलवे स्टेशन पर छात्रा और युवक की मौत - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर शनिवार को छात्रा व युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी। पुलिस ने दोनों के परिवारीजन को सूचना देकर बुलाया और शव को सिपुर्द कर दिया। इंस्पेक्टर जीआरपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इंस्पेक्टर ने बताया कि दोनों सुलतानपुर जिले के रहने वाले हैं। छात्रा की उम्र 15 वर्षीय थी। सरकारी स्कूल में इंटर की छात्रा थी। वहीं, युवक 20 वर्ष का था। परिवारीजन ने बताया कि 10 अक्टूबर को बेटी स्कूल जाने की बात कह कर निकली थी।

उसके बाद वह घर वापस नहीं लौटी। 11 अक्टूबर को बेटी की गुमशुदगी हलियापुर थाने में दर्ज कराई थी। उनका आरोप था कि पड़ोसी युवक बेटी को अपने साथ ले गया है। 12 अक्टूबर की दोपहर आरोपित की बहन से जानकारी हुई कि दोनों ने चारबाग रेलवे स्टेशन पर आत्महत्या कर ली है।

रेल अधिकारियों ने जांची खाद्य वस्तुओं की एक्सपायरी डेट

हरदोई: स्वच्छता पखवाड़े के दौरान यात्रियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए हरदोई रेलवे स्टेशन पर संचालित होने वाली खान-पान सेवा यूनिट का रेल अधिकारियों ने गहनता से निरीक्षण किया और साफ सफाई बनाए रखने के निर्देश यूनिट संचालक को दिए।

वाणिज्य निरीक्षक अंबुज मिश्रा, मनीराम, अखिलेश कुमार द्वारा हरदोई रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1, 4, 5 पर संचालित हो रही खान-पांच सेवा यूनिट का निरीक्षण किया गया। यहां पर खाद्य वस्तुओं की एक्सपायरी डेट की जांच की गई। साथ ही कैंटीन में उपलब्ध सामग्रियों की भी विशेष जांच की गई।

रेल अधिकारियों द्वारा खानपान सेवा यूनिट संचालकों को कूड़ा निस्तारण के विषय में जागरूक किया गया। रेल अधिकारियों द्वारा खानपान सेवा यूनिट संचालक और वेंडरों को जागरूक करते हुए कहा गया कि बीमार लोग भी रेलवे की खानपान सेवा लेते हैं यदि कोई वेंडर बीमार है तब वह वेंडर का कार्य न करें। अपनी खान-पान यूनिट के आसपास विशेष सफाई का ध्यान रखें।

मैलानी-नानपारा रेल प्रखंड पर ट्रेन का संचालन शुरू

बहराइच : पूर्वोत्तर रेलवे के मैलानी-नानपारा मीटर गेज रेल प्रखंड पर दो माह से ठप चल रही ट्रेन का संचालन शुरू हो गया है। इससे रेल यात्रियों में हर्ष है। बीते दिनों भीरा पलिया अतरिया रेलवे क्रासिंग के निकट बाढ़ का पानी से रेलवे ट्रैक कट जाने से मैलानी से नानपारा रूट पर चलने वाली ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था।

अब इस ट्रैक को दुरुस्त कर लिया गया है। जिससे सोमवार से इस रूट पर ट्रेन का संचालन शुरू हो गया है। ट्रेन का संचालन शुरू होने से यात्रियों में खुशी की लहर है। हालांकि आज सिर्फ मैलानी से नानपारा की ओर जाने वाली ट्रेन संख्या 05362 का ही संचालन हो सका है, लेकिन आज से पूर्व की भांति ट्रेन का संचालन नियमित रूप से शुरू हो जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें