Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फिर शर्मसार हुआ अदब का शहर लखनऊ, जी-20 सड़क पर हुड़दंगियों का वीडियो वायरल; एक्शन में आई पुलिस

उत्तर प्रदेश की राजधानी और तहजीब का शहर लखनऊ एक बार फिर से शर्मसार हो गया है। जहां कुछ दिन पहले होटल ताज के निकट शोहदों के हुड़दंग और राहगीरों से अभद्रता का मामला सामने आया था। वहीं अब स्वतंत्रता दिवस पर हुड़दंगियों के हुड़दंग की घटना सामने आई है जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। पुलिस ने इस पर एक्शन लेते हुए 23 लोगों को गिरफ्तार किया है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 15 Aug 2024 11:34 PM (IST)
Hero Image
जी-20 सड़क पर हुड़दंगियों में मारपीट, 10 गाड़ियां सीज।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। जी-20 सड़क पर हुई मारपीट का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर गुरुवार शाम को वायरल हुआ। वीडियो का संज्ञान लेते हुए गोमतीनगर पुलिस ने 23 युवकों को गिरफ्तार कर 10 गाड़ियों को सीज कर दिया। वहीं अन्य चिह्नित युवकों की तलाश में टीम लगी हुई है।

मारपीट करते दिखे युवक

इंटरनेट मीडिया पर तिरंगा यात्रा में मारपीट के नाम से वीडियो वायरल हुआ। वीडियो में कई युवक आपस में मारपीट करते हुए दिख रहे हैं। वीडियो देखते ही गोमतीनगर और गोमतीनगर विस्तार पुलिस अलर्ट हो गई। 

सीसीटीवी फुटेज की मदद से युवकों की तलाश शुरु हुई। उनमें से कई युवकों को एक घंटे के अंदर टीम ने हिरासत में ले लिया। साथ ही 10 गाड़ियों को कब्जे में लिया। 

देखें वीडियो- 

एसीपी गोमतीनगर विकास कुमार जायसवाल ने बताया कि वायरल वीडियो मरीन ड्राइव पर तिरंगा यात्रा का नहीं है। जी-20 सड़क पर कुछ युवक घूमने के लिए थे। इस दौरान हुड़दंग करते हुए आपस में ही भिड़ गए। इसके बाद मारपीट कर फरार हो गए थे। उन्होंने बताया कि पकड़े गए युवकों से अन्य युवकों के बारे में पता लगाया जा रहा है। उनकी गिरफ्तारी भी की जाएगी।

हुड़दंग करने वालों पर होगी कार्रवाई

एसीपी ने बताया कि बारिश में हुई अभद्रता के बाद से गोमतीनगर सर्किल के प्रमुख स्थलों पर सुबह से पुलिस बल तैनात है। किसी को भी झुंड बनाकर खड़े नहीं होने दिया जा रहा है। इसके बाद भी अगर कोई मारपीट या लोगों में डर फैलाता हुआ दिखता है। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

होटल ताज के निकट राहगीरों से अभद्रता

बता दें कि बीती 31 जुलाई को बारिश के दौरान कुछ शोहदों ने होटल ताज के निकट राहगीरों से अभद्रता की थी। मामला मुख्यमंत्री के संज्ञान में आने के बाद कड़ी कार्रवाई की गई थी। इस मामले में 16 हुड़दंगी गिरफ्तार हुए थे। वहीं, लापरवाही बरतने पर डीसीपी, एडीसीपी और एसीपी को हटाया गया था।

यह भी पढ़ें: Lucknow Viral Video: लखनऊ को शर्मसार करने वालों पर सीएम योगी सख्त, हटाए गए DCP, ADCP और ACP, अब तक 16 गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस पर सीएम योगी ने की घोषणा, उत्तर प्रदेश के युवाओं को मिलेगा योजना का फायदा