Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lucknow: नेशनल कॉलेज में दाखिले के लिए 4,5,6 जुलाई को परीक्षा, लुआक्सैट व लुआक्मैट के लिए तिथियों में बदलाव

लखनऊ नेशनल पीजी कालेज ने स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए लखनऊ यूनिवर्सिटी एसोसिएटेड कालेजेस मैनेजमेंट टेस्ट (लुआक्मैट) और लखनऊ यूनिवर्सिटी एसोसिएटेड कालेजेस कामन एंट्रेंस टेस्ट (लुआक्सैट) की तिथियों में बदलाव कर दिया है। अब यह प्रवेश परीक्षाएं चार पांच व छह जुलाई को होंगी।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Thu, 08 Jun 2023 07:55 PM (IST)
Hero Image
कालेज प्रशासन ने नेशनल पीजी कालेज के लुआक्सैट व लुआक्मैट के लिए तिथियों में बदलाव किया है।

जागरण संवाददाता, लखनऊ : नेशनल पीजी कालेज ने स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए लखनऊ यूनिवर्सिटी एसोसिएटेड कालेजेस मैनेजमेंट टेस्ट (लुआक्मैट) और लखनऊ यूनिवर्सिटी एसोसिएटेड कालेजेस कामन एंट्रेंस टेस्ट (लुआक्सैट) की तिथियों में बदलाव कर दिया है। अब यह प्रवेश परीक्षाएं चार, पांच व छह जुलाई को होगी। गुरुवार को हुई प्रवेश समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

प्राचार्य प्रो. देवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि अभी तक यह टेस्ट 20, 21 व 22 जून को होने थे लेकिन 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है इसलिए शेड्यूल को बदला गया है। उन्होंने बताया कि लुआक्मैट में आठ और लुआक्सैट में पांच कालेज शामिल होंगे। टेस्ट का पैटर्न एमसीक्यू आधारित होगा। अभ्यर्थी कालेज की वेबसाइट के माध्यम से पैटर्न देखकर तैयारी कर सकते हैं।

अब इन तिथियों में होंगे एडमिशन टेस्ट

चार जुलाई : सुबह 11 से 12.30 बजे : बीए

चार जुलाई : दोपहर दो से 3.30 बजे : बीएससी मैथ्स

पांच जुलाई : सुबह 11 से 12.30 बजे : बीकाम

पांच जुलाई : दोपहर दो से 3.30 बजे : बीएससी जेडबीसी

छह जुलाई : सुबह सुबह 11 से 12.30 बजे : बीसीए, बीकाम आनर्स, बीवाक साफ्टवेयर डिजाइनिंग

शाम की पाली : दो से तीन बजे तक बीबीए, बीबीए एमएस पहला पेपर, बीवाक बैंकिंग एंड फाइनेंस की परीक्षा और शाम 3.10 मिनट से 4.10 तक बीबीए, बीबीए एमएस का द्वितीय पेपर और बीएजेएमसी की परीक्षा होगी।