Move to Jagran APP

'भाजपाई लोग हों या इनकी सरकार...,', JPNIC जाने से रोके जाने पर भड़के अखि‍लेश-शि‍वपाल; कही ये बातें

सपा अध्यक्ष ने एक्स पर लिखा कि भाजपाई लोग हों या इनकी सरकार इनका हर काम नकारात्मक का प्रतीक है। पिछली बार की तरह समाजवादी लोग कहीं ‘जय प्रकाश नारायण जी’ की जयंती पर उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण करने न चले जाएं इसीलिए उन्हें रोकने के लिए हमारे निजी आवास के आसपास बैरिकेडिंग कर दी गयी है। भाजपाई हमेशा स्वतंत्रता-सेनानियों और स्वतंत्रता आंदोलन के विरोधी रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 11 Oct 2024 09:48 AM (IST)
Hero Image
सपा प्रमुख अखि‍लेश यादव, सपा महासचिव शिवपाल सिंह यादव। - फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को जेपी एनआईसी जाने से रोकने के लिए उनके विक्रमादित्य मार्ग स्थित घर के बाहर बैरिकेडिंग कर दी गई है। आरएएफ सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। अखिलेश यादव और सपा महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने रास्ता रोके जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

शुक्रवार को लोक नायक जय प्रकाश की जयंती है। सपा ने एलडीए सहित सभी संबंधित विभागों को जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (जेपीएनआईसी) में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने की अखिलेश यादव के कार्यक्रम की जानकारी भेजी थी। एलडीए के सचिव विवेक श्रीवास्तव ने इसके निर्माणाधीन होने और सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए कार्यक्रम की अनुमति नहीं देने का पत्र सपा को भेजा था। एलडीए ने जेपीएनआईसी के गेट पर लोहे की चादर लगा दी थी।

प‍िछले साल भी एलडीए ने कार्यक्रम में जाने की नहीं दी थी अनुमत‍ि 

गुरुवार आधी रात सपा प्रमुख जेपीएनआईसी पहुंचे और वहां निर्माणाधीन के पेंट को मिटा दिया था। शुक्रवार सुबह उनको जेपी एनआईसी जाने से रोकने के लिए उनके घर के बाहर बैरियर लगाकर बैरिकेडिंग कर दी गई है। पिछले साल भी एलडीए ने कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी थी।

— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) October 11, 2024

भाजपाई लोग हों या इनकी सरकार...

सपा अध्यक्ष ने एक्स पर लिखा कि भाजपाई लोग हों या इनकी सरकार, इनका हर काम नकारात्मक का प्रतीक है। पिछली बार की तरह समाजवादी लोग कहीं ‘जय प्रकाश नारायण जी’ की जयंती पर उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण करने न चले जाएं, इसीलिए उन्हें रोकने के लिए हमारे निजी आवास के आसपास बैरिकेडिंग कर दी गयी है। भाजपाई हमेशा स्वतंत्रता-सेनानियों और स्वतंत्रता आंदोलन के विरोधी रहे हैं। रास्ते रोकना इन्होंने औपनिवेशिक शक्तियों के साथ रहने और दबे-छुपे उनका साथ देने से सीखा है।

शि‍वपाल यादव बोले- लोकतंत्र में तानाशाही लंबी नहीं चलती

वहीं, सपा महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि सत्ता के मद में चूर भाजपा लोकतंत्र की बैरिकेडिंग करना चाहती है। सत्ता का तंत्र कभी लोक के तंत्र पर भारी नहीं हो सकता। अतीत से सबक लीजिए सरकार! लोकतंत्र में तानाशाही लंबी नहीं चलती।

यह भी पढ़ें: टीन की चादरों से बंद किया गया JPNIC का गेट, बिना अनुमति जाने पर अड़े अखिलेश बोले, ‘सरकार इसे बेचना चाहती है…

यह भी पढ़ें: जेपी सेंटर जाने पर अड़े अखिलेश यादव, रास्ता रोकेगी पुलिस; घर के बाहर बैरिकेडिंग और पुलिस बल तैनात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें