Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lucknow-Meerut Vande Bharat Express: एक स‍ितंबर से ट्रैक पर दौड़ेगी लखनऊ-मेरठ वंदेभारत, पीएम मोदी द‍िखाएंगे हरी झंडी

Lucknow Meerut Vande Bharat Express उत्तर रेलवे प्रशासन की ओर से लखनऊ से मेरठ के बीच नई वंदे भारत एक्सप्रेस चलाई जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली मेरठ से लखनऊ के लिए 31 अगस्त को हरी झंडी दिखाएंगे। एक सितंबर से ट्रेन लखनऊ जबकि तीन से मेरठ से चलनी शुरू हो जाएगी। ट्रेन 458 किलोमीटर की दूरी सवा सात घंटे में तय करेगी।

By Govind MishraEdited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 30 Aug 2024 09:10 AM (IST)
Hero Image
लखनऊ से मेरठ के बीच चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। लखनऊ से मेरठ के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन एक सितंबर से नियमित होगा। जल्द ही इसकी बुकिंग शुरू हो जाएगी। मंगलवार को छोड़कर सप्ताह के सभी दिन ट्रेन का संचालन होगा।

उत्तर रेलवे प्रशासन की ओर से लखनऊ से मेरठ के बीच नई वंदे भारत एक्सप्रेस चलाई जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी वर्चुअली मेरठ से लखनऊ के लिए 31 अगस्त को हरी झंडी दिखाएंगे। एक सितंबर से ट्रेन लखनऊ, जबकि तीन से मेरठ से चलनी शुरू हो जाएगी। ट्रेन में आठ बोगियां होंगी।

7 घंटे 15 म‍िनट में 458 KM की दूरी करेगी तय 

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि गाड़ी संख्या 22489 लखनऊ-मेरठ वंदे भारत एक्सप्रेस लखनऊ से दोपहर 2:45 बजे प्रस्थान करेगी।  ट्रेन 458 किलोमीटर की दूरी सवा सात घंटे में तय करेगी। इसमें एसी चेयरकार का किराया 1500 से 1800 रुपये, जबकि एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया दो से ढाई हजार हो सकता है। अभी किराया जारी नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें: Vande Bharat Express: सिर्फ 7 घंटे में पहुंचेंगे मेरठ से लखनऊ, ट्रेन में ही मिलेगा नाश्ता और लंच

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर