Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लखनऊ में सनसनीखेज वारदात, व्यापारी ने चाकू से गोदकर बच्चों के सामने कर दी पत्नी की हत्या

Lucknow News पेपर मिल कालोनी शिवाजीनगर में फ्लैट का दरवाजा खोलने में देरी होने पर व्यवसायी आदित्य कपूर ने पत्नी शिवानी कपूर की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। खून से लथपथ पत्नी को छोड़कर आरोपित बालकनी से कूदा तो घायल गया। उसका इलाज ट्रामा सेंटर में चल रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Mon, 06 Nov 2023 10:12 AM (IST)
Hero Image
लखनऊ में सनसनीखेज वारदात, व्यापारी ने चाकू से गोदकर बच्चों के सामने कर दी पत्नी की हत्या

जागरण संवाददाता, लखनऊ। पेपर मिल कालोनी शिवाजीनगर में फ्लैट का दरवाजा खोलने में देरी होने पर व्यवसायी आदित्य कपूर ने पत्नी शिवानी कपूर की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। खून से लथपथ पत्नी को छोड़कर आरोपित बालकनी से कूदा तो घायल गया। उसका इलाज ट्रामा सेंटर में चल रहा है।

एडीसीपी मध्य मनीषा सिंह ने बताया कि अलाया अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 101 में 43 वर्षीय शिवानी कपूर अपने 14 वर्षीय बेटे शोहम और 13 वर्षीय बेटी पहल के साथ रह रही थीं। वह महानगर के डॉ. वीरेंद्र स्वरूप पब्लिक स्कूल में कामर्स पढ़ाती थीं। उनकी शादी आदित्य से वर्ष 2002 में हुई थी।

कई बार कर चुका था आत्महत्या का प्रयास

आदित्य का हजरतगंज में कपड़े का शोरूम कोरोना काल में बंद हो गया था। वह शराब का आदी था। कई बार आत्महत्या का प्रयास भी कर चुका था। शराब पीकर पत्नी से अक्सर मारपीट करता था। आदित्य अमीनाबाद में अपने मामा पप्पू के साथ व्यवसाय करता था। वह सुबह दस से रात नौ बजे तक दुकान में काम करता था। कुछ दिनों से शिवानी से अलग पेपर मिल कालोनी में अपने पिता हरिनारायण के घर में रहता था।

शनिवार रात 11 बजे वह अलाया अपार्टमेंट पहुंचा। पहले तो शिवानी के मोबाइल पर फोन किया। फोन न उठने पर फ्लैट का दरवाजा खटखटाया। दरवाजा न खुलने पर वह जोर-जोर से चिल्लाने लगा। शिवानी ने दरवाजा खोला तो आदित्य उससे गाली गलौज करने लगा। दोनों बच्चे पीछे के कमरे में सो रहे थे। आदित्य ने शिवानी की पीठ पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिए।

चीख पुकार सुनकर गार्ड विष्णु और पड़ोसी शहनवाज भी पहुंच गए। शहनवाज ने बताया कि आदित्य शिवानी की गर्दन को हाथ से दबाए था। खून से लथपथ शिवानी चिल्ला रही थी। जैसे-तैसे उसके चंगुल से छुड़ाकर शिवानी को लोहिया संस्थान ले गए, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

बालकनी से कूदकर हुआ घायल

आदित्य को फ्लैट में ही बंद कर दिया गया लेकिन वह बालकनी से कूद गया और घायल हो गया। शिवानी के पिता दिलीप कपूर की तहरीर पर महानगर पुलिस ने आदित्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पीठ पर पांच बार हमला करने की पुष्टि हुई है।

नहीं लगा पुलिस व एंबुलेंस को फोन : गार्ड व शिवानी के पड़ोसियों ने बताया कि घटना के दौरान कई बार पुलिस को फोन किया, लेकिन संपर्क न हो सका। एंबुलेंस को भी फोन किया, लेकिन वहां भी बात नहीं हुई। पप्पू ने बताया कि करवाचौथ पर शिवानी व बच्चों के लिए कपड़ा लेकर गया था।

इसे भी पढ़ें: IIT BHU में बवाल: पीएम मोदी-सीएम योगी का पुतला फूंकने का ABVP ने किया विरोध, दो गुटों में जमकर चले लात-घूंसे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें