Move to Jagran APP

तिहाड़ जेल में बंद सीरियल किलर के गुर्गे ने कब्जा ली 1 करोड़ की जमीन, बिहार से लेकर पश्चिमी यूपी तक है नेटवर्क

Lucknow News तिहाड़ जेल में बंद सीरियल किलर सलीम रुस्तम सोहराब के बहनोई शहजादे ने एक करोड़ रुपये कीमत की जमीन पर कब्जा कर लिया है। इसके बाद भी 50 लाख रुपये की रंगदारी मांग रहा है। जान से मारने की धमकी दे रहा है। धमकी से पीड़ित परिवार डरा हुआ है और खुद को घर के अंदर कैद कर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Tue, 27 Jun 2023 09:23 AM (IST)
Hero Image
तिहाड़ जेल में बंद सीरियल किलर के गुर्गे ने कब्जा ली एक करोड़ की जमीन

जागरण संवाददाता, लखनऊ : तिहाड़ जेल में बंद सीरियल किलर सलीम, रुस्तम, सोहराब के बहनोई शहजादे ने एक करोड़ रुपये कीमत की जमीन पर कब्जा कर लिया है। इसके बाद भी 50 लाख रुपये की रंगदारी मांग रहा है। जान से मारने की धमकी दे रहा है।

धमकी से पीड़ित प्रापर्टी डीलर बाबूलाल और उनका परिवार डरा हुआ है। बाबूलाल ने खुद को घर के अंदर कैद कर लिया है। बाबूलाल ने बताया कि बिजनौर स्थित एक जमीन खरीदकर वह प्लाटिंग का काम कर रहे थे।

1 साल पहले कब्जा की थी 8 बिसवां जमीन

शहजादे ने अपने साथी राजेंद्र यादव के साथ मिलकर करीब एक साल पहले आठ बिसवां जमीन कब्जा कर ली। विरोध पर जान से मारने की धमकी दी थी। बाबू लाल ने आशियाना पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उच्चाधिकारियों से सुरक्षा की मांग की है।

इंस्पेक्टर आशियाना मनोज सिंह भदौरिया ने बताया कि शहजादे, राजेंद्र और उसके साथियों की मोबाइल की काल डिटेल्स और लोकेशन घटना के समय की मंगवाई गई है। कई अन्य बिंदुओं जांच की जा रही है। जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।

बिहार से लेकर पश्चिमी यूपी तक फैला है नेटवर्क

शहजादे जाली नोटो की तस्करी से भी जुड़ा है। बीते साल अप्रैल माह में तालकटोरा पुलिस ने जाली नोटों की तस्करी और प्रापर्टी डीलर को धमकी देने के मामले में सीरियल किलर के खास गुर्गे फरहान को गिरफ्तार किया था।

फरहान के पास से जाली नोट बरामद हुई थीं। फरहान ने जाली नोटों की तस्करी में शहजादे की सक्रिय भूमिका बताई थी। बिहार से लेकर पश्चिमी उप्र के कई जिलों में उसने अपना नेटवर्क फैला रखा था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।