Move to Jagran APP

Lucknow News : अमेरिका से भेजा गया था होटलों को बम से उड़ाने वाला मेल, पुलिस अलर्ट- सामने आई यह जानकारी

इसके साथ ही खुफिया एजेंसियां भी इसमें लग गई हैं। खुफिया एजेंसी इस लिंक को गुजरात के होटलों और विमानों को मिली धमकी से भी जोड़ कर देख रही है। कड़ी से कड़ी जोड़कर तमाम बिंदुओं की पड़ताल की जा रही है। वहीं सोमवार को दो होटल को धमकी भरा मेल आने की चर्चा रही। इसके बाद पुलिस और बम निरोधक दस्ते ने होटलों में निरीक्षण किया।

By ayushman pandey Edited By: Mohammed Ammar Updated: Mon, 28 Oct 2024 10:23 PM (IST)
Hero Image
लखनऊ के 9 होटलों को बम से उड़ाने की मिली थी धमकी।
जागरण संवाददाता, लखनऊ। राजधानी के होटल मैरियट, लेमन ट्री, पिकैडली, क्लार्क अवध समेत नौ होटलों को बम से उड़ाने की धमकी का मेल अमेरिका के आइपी एड्रेस से आने की पुष्टि हुई है। इसकी पुष्टि जांच कर रही साइबर क्राइम सेल की टीम ने की है।

वहीं, सोमवार को दो और होटलों को धमकी भरे मेल आ गए, लेकिन पुलिस ने उससे साफ मना किया है। दूसरे दिन मेल आने के बाद पुलिस टीम हाई अलर्ट पर हो गई। जेसीपी कानून-व्यवस्था के आदेश पर सभी होटलों की जांच शुरू की गई है। सभी अतिथियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

अमेरिकी सरकार से किया जा रहा पत्राचार

टीम की तफ्तीश में पता चला कि धमकी देने वाली मेल आइडी Sandyhookchildkilling@outlook.com का आइपी एड्रेस अमेरिका का है। साइबर क्राइम सेल टीम ने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी। इसके बाद दूतावास से पुलिस संपर्क कर रही है। अब इस संबंध में अमेरिकी सरकार से पत्राचार भी किया जा रहा है। तफ्तीश में लगी पुलिस टीम मेल आइडी कहां से संचालित है? कौन इसे संचालित कर रहा है? धमकी भरे मैसेज को भेजने का आखिर उद्देश्य क्या है? इसके पीछे क्या नीति है? इन सब बिंदुओं की जानकारी जुटा रही है।

पुलिस टीम ने होटलों में किया था निरीक्षण

इसके साथ ही खुफिया एजेंसियां भी इसमें लग गई हैं। खुफिया एजेंसी इस लिंक को गुजरात के होटलों और विमानों को मिली धमकी से भी जोड़ कर देख रही है। कड़ी से कड़ी जोड़कर तमाम बिंदुओं की पड़ताल की जा रही है। वहीं, सोमवार को दो होटल को धमकी भरा मेल आने की चर्चा रही। इसके बाद पुलिस और बम निरोधक दस्ते ने होटलों में निरीक्षण किया। हालांकि, चेकिंग के दौरान कोई भी संदिग्ध वस्तु होटल परिसर में नहीं मिली। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि कोई मेल नहीं आया है। त्योहार के चलते सुरक्षा की दृष्टि से चेकिंग कराई गई है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।