Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संजीव जीवा हत्याकांड के साजिशकर्ता तक पहुंचने की कोशिश, यूपी के पूर्वांचल से है खास कनेक्शन

Sanjeev Jeeva Murder Case माफिया मुख्तार अंसारी के शूटर संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की हत्या के मामले में पुलिस साजिशकर्ता का पता लगाने में जुटी है। पांच दिन बीतने के बावजूद अभी तक हत्या का कारण पता नहीं चला पा रहा है। अब पुलिस कचहरी के अलावा अन्य संभावित स्थानों से फुटेज के जरिए आरोपित के मददगारों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

By Abhishek PandeyEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Mon, 12 Jun 2023 09:08 AM (IST)
Hero Image
जीवा हत्याकांड के साजिशकर्ता तक पहुंचने की कोशिश, आज देंगे रिमांड की अर्जी; पूर्वांचल कनेक्शन की होगी जांच

जागरण ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली : माफिया मुख्तार अंसारी के शूटर संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की हत्या के मामले में पुलिस साजिशकर्ता का पता लगाने में जुटी है। पांच दिन बीतने के बावजूद अभी तक हत्या का कारण पता नहीं चला पा रहा है। अब पुलिस कचहरी के अलावा अन्य संभावित स्थानों से फुटेज के जरिए आरोपित के मददगारों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

विजय को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेने के लिए सोमवार को न्यायालय में अर्जी दी जाएगी। इसके बाद एसआइटी और अन्य टीमें पूछताछ करेंगी। रविवार को पुलिस की अलग-अलग टीमें गोसाईगंज जेल पहुंचीं। इस दौरान जीवा के करीबियों से पूछताछ की गई। पुलिस ने जेल में बंद जीवा के विरोधियों के बारे में भी पड़ताल की।

विजय को रखा गया हाई सिक्योरिटी जोन में

सूत्रों का कहना है कि पुलिस टीम ने आरोपित से भी पूछताछ की है। आरोपित के जेल में बंद होने के बाद से उससे कोई मिलने आया या नहीं, इसको लेकर भी जानकारी की गई है। जीवा से अंतिम बार कौन जेल में मिला था, इसका रिकार्ड भी पुलिस ने खंगाला है। विजय को हाई सिक्योरिटी जोन में रखा गया है।

आरोपित को जीवा के करीबियों से खतरा है। इसको लेकर जेल में उसकी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। बताया जा रहा है कि एसटीएफ की एक टीम ने भी जेल में छानबीन की है। आरोपित विजय यादव के पास से जो मोबाइल फोन बरामद किया था, उसमें सिम कार्ड ही नहीं था।

फोन नंबर पता लगा रही पुलिस

अब पुलिस आरोपित से उसके फोन का नंबर पता लगा रही है। फोन नंबर मिलने के बाद काल डिटेल रिकार्ड से पता चलेगा कि विजय किन लोगों के संपर्क में था। फोरेंसिक टीम आरोपित के बरामद मोबाइल फोन से साक्ष्य संकलन कर रही है। अभी तक पुलिस को इसकी रिपोर्ट नहीं मिली है।

पूर्वांचल कनेक्शन की छानबीन

एसआइटी ने आरोपित विजय यादव के पूर्वांचल कनेक्शन की छानबीन की है, लेकिन कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगे हैं। आरोपित यहां किसके कहने पर आया था और उसने घटना क्यों की, इस सवाल का जवाब एसआइटी तलाश रही है।