Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lucknow News : रिटायर IPS के घर से नौकरों ने पार कर दिए 50 लाख के जेवर, चोरी के लिए बनाया था यह मास्टर प्लान

राजू बाबू का आरोप है कि इसके कुछ दिन बाद वार्ड रोब की चाबी खो गई थी। पत्नी ने चाबी खोजने की काफी कोशिश की मगर कुछ पता नहीं चल सका। तभी सात अगस्त को सुधा चाबी मिल गई। सुधा ने जब अलमारी खोली तो सारे जेवर और सामान गायब था। उनका आरोप है कि दोनों नौकरों ने ही चाबी चुरा कर जेवरात चुराए हैं।

By ayushman pandey Edited By: Mohammed Ammar Updated: Mon, 09 Sep 2024 08:06 PM (IST)
Hero Image
आरोप है कि दोनों नौकरों ने ही चाबी चुरा कर जेवरात चुराए हैं।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। विनीतखंड निवासी सेवानिवृत्त आइपीएस राजू बाबू सिंह के घर से दो नौकरों ने मिलकर 50 लाख के जेवर और अन्य माल पार कर दिया। चोरी की जानकारी होने पर सोमवार को गोमतीनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। इंस्पेक्टर राजेश त्रिपाठी ने बताया कि दोनों की तलाश में टीमें लगाई गई है।

पीड़ित राजू बाबू सिंह ने बताया कि उनकी बेटी के नौकर जौनपुर के बादशाहपुर निवासी पंकज कुमार गुप्ता और चालक अयोध्या के हैदरगंज निवासी विशाल का उनके घर आना जाना रहता था। दोनों पर भरोसा था। बीते जुलाई में पंकज और विशाल ने उनके तीन मंजिला मकान के दूसरे तल पर बने मास्टर बेडरूम की पेंटिंग की थी।

अलमारी से पार कर गए लाखों के जेवर

काम के दौरान बेड रूम में एक वार्ड रोब रखी गई थी, जिसमें उनकी पत्नी सुधा सिंह ने पंकज के सामने अपने व भतीजे की पत्नी के करीब 50 लाख के जेवर रखे थे। राजू बाबू का आरोप है कि इसके कुछ दिन बाद वार्ड रोब की चाबी खो गई थी। पत्नी ने चाबी खोजने की काफी कोशिश की मगर कुछ पता नहीं चल सका। तभी सात अगस्त को सुधा चाबी मिल गई। सुधा ने जब अलमारी खोली तो सारे जेवर और सामान गायब था। उनका आरोप है कि दोनों नौकरों ने ही चाबी चुरा कर जेवरात चुराए हैं।

बेटी के घर से भी चुराए 50 हजार

कुछ दिन पहले आरोपित पंकज ने उनकी बेटी के घर से भी 50 हजार रुपये चुराए थे। बेटी और दामाद के पूछताछ करने पर आरोपित नेे अपना जुर्म स्वीकार लिया था। इस पर बेटी ने आरोपित को काम से निकाल दिया था।

यह भी पढ़ें : UPPCL : यूपी के इन 73 गांवों में रह सकती है बत्ती गुल, रातभर लाइट नहीं आने से लोग परेशान- अफसरों ने बताई यह वजह