Move to Jagran APP

Lucknow: परिवारीजन को नशीला पदार्थ देकर छात्रा को ले गया शोहदा, प्रेमजाल में फंसाकर बना रहा था मतांतरण का दबाव

लखनऊ में एक युवक ने नाबालिग छात्रा को प्रेमजाल में फंसाकर मतांतरण का दबाव बना रहा था। छात्रा को बहला फुसलाकर साथ ही जीने मरने की कसमें भी खाईं। छात्रा के परिवारजन को नशीला पदार्थ युक्त भोजन खिलाकर जेवर लेकर फरार हो गया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyPublished: Tue, 04 Apr 2023 08:22 AM (IST)Updated: Tue, 04 Apr 2023 08:22 AM (IST)
परिवारीजन को नशीला पदार्थ देकर छात्रा को ले गया शोहदा

जागरण संवाददाता, लखनऊ: प्रेम जाल में फंसाकर अरमान अली नाबालिग छात्रा पर मतांतरण का दबाव बना रहा था। छात्रा को बहला फुसलाकर साथ जीने मरने की कसमें खाईं। छात्रा के परिवारजन के खाने में नशीला पदार्थ मिला दिया। छात्रा के परिवारजन अचेत हो गए तो नकदी और जेवर लेकर छात्रा को अपने साथ लेकर चला गया।

पिता ने दर्ज कराया मुकदमा

छात्रा के पिता ने आरोपित पर आशियाना थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। छात्रा भी बरामद हो गई है। इंस्पेक्टर अजय प्रकाश मिश्र के मुताबिक, छात्रा 12वीं में पढ़ती है। आरोपित अरमान अली रजनीखंड का है। उसने बेटी को प्रेमजाल में फंसा लिया। अरमान ने बेटी के साथ दो बार गलत हरकत करने की कोशिश की। जानकारी होने पर उसे डपटा। इसके बाद भी उसने बेटी से मिलना बंद नहीं किया। बेटी पर मतांतरण का दबाव बना रहा था।

नकदी व जेवर लेकर फरार

नाबालिग बेटी को विश्वास में लेकर अरमान ने 31 मार्च की रात बेटी के साथ मिलकर खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर दे दिया। घर के सभी लोग अचेत हो गए तो वह अलमारी में रखी 20 हजार नकदी, करीब एक लाख के जेवर और बेटी को अपने साथ लेकर चला गया। आंख खुलने पर देखा कि अलमारी का सामान अस्त-व्यस्त था। पिता ने बताया कि उन्हें आशंका है कि अरमान अपने घरवालों की मिलीभगत से बेटी का मतांतरण कराकर निकाह कर लेगा। उसने पहले धमकी भी दी थी।

स्पोर्ट्स बाइक से लगाता था घर के चक्कर

छात्रा के पिता ने बताया कि अरमान गाड़ियों का काम करता था। वह घर के बाहर अक्सर नई-नई स्पोर्ट्स बाइक लेकर चक्कर लगाता था। कई बार उसकी इस हरकत का विरोध भी किया पर वह मानता नहीं था। धमकी देता था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.