Move to Jagran APP

Lucknow News: सुषमा खरकवाल ने भाजपा के टिकट पर लखनऊ से किया नामांकन, पूर्व मेयर भी रहे मौजूद

Lucknow News सुषमा के साथ पार्टी के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे। इसमें केंद्रीय मंत्री और मोहनलालगंज से पार्टी के सांसद कौशल किशोर लखनऊ के पूर्व मेयर और डिप्टी सीएम रहे दिनेश शर्मा समेत तमाम नेता मौजूद रहे।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Mon, 17 Apr 2023 02:30 PM (IST)
Hero Image
सुषमा खरकवाल ने भाजपा के टिकट पर लखनऊ से किया नामांकन

जागरण संवाददाता, लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी की मेयर पद की प्रत्याशी सुषमा खरकवाल ने रविवार को नामांकन कर दिया। सुषमा के साथ पार्टी के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे। इसमें केंद्रीय मंत्री और मोहनलालगंज से पार्टी के सांसद कौशल किशोर, लखनऊ के पूर्व मेयर और डिप्टी सीएम रहे दिनेश शर्मा, राजेश्वर सिंह समेत तमाम बड़े नेता मौके पर सुषमा के साथ देखे गए। हालांकि इस दौरान संयुक्ता भाटिया और उनके परिवार से कोई भी व्यक्ति नामांकन के दौरान सुषमा के समर्थन में खड़ा नजर नहीं आया।

दिनेश शर्मा की मौजूदगी ने बढ़ाया उनका कद

चर्चा थी कि पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा भी अपनी पत्नी के लिए मेयर पद की डिमांड कर रहे थे। हालांकि उनको भी टिकट नहीं मिल पाया है। इसके बावजूद उन्होंने सुषमा के नामांकन में पहुंचकर यह दिखा दिया कि पार्टी की गाइडलाइन उनके लिए कितनी महत्वपूर्ण है। दिनेश शर्मा लखनऊ के दो बार मेयर भी रहे हैं। हालांकि तब प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार नहीं थी।

अतीक अहमद कांड के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

माफिया अतीक अहमद के मर्डर के बाद लखनऊ में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। नामांकन स्थल पर करीब 200 से ज्यादा पुलिस वाले मौजूद थे। सभी लोगों के आई कार्ड चेक हो रहे थे। यहां तक कि नामांकन स्थल पर मीडिया वालों की भी इंट्री नहीं थी। नगर निगम मुख्यालय के दोनों तरफ 50 मीटर पहले ही बैरिकेडिंग की जा चुकी है। नगर निकाय चुनाव में नामांकन करने का आखरी दिन 17 अप्रैल है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।