Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'तुमने मेरे कुत्ते को घायल किया लाओ 25 हजार', युवक से उलझी महिला तो थाने पहुंचा लड़का- पुलिस ने लिया यह फैसला

कालोनीवासियों से पूछताछ की गई थी तो पता चला कि कुत्तों की संख्या बहुत ज्यादा है। इसकी वजह से घर के बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। बच्चे कालोनी में खेल तक नहीं सकते हैं। कुत्ते खुलेआम घुमते हैं और बच्चों को काट लेते हैं। कालोनीवासियों के विरोध पर आरोपित महिला पशुप्रेमी होने का हवाला देते हुए झगड़ा करने लगती है।

By ayushman pandey Edited By: Mohammed Ammar Updated: Thu, 03 Oct 2024 09:48 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। गोमतीनगर के विपुलखंड में एक महिला के कुत्ते पालने का शौक पूरे मुहल्ले पर भारी पड़ रहा है। कुत्तों का आतंक इतना है कि बच्चे बाहर निकलने से भी डरते हैं। आरोप है कि खुमार असलम उर्फ आयशा ने 25 से ज्यादा कुत्ते पाल रखे हैं, जो कालोनीवासियों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है।

पीड़ित इमरान खान ने महिला पर कुत्ते के नाम पर वसूली करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया। इंस्पेक्टर गोमतीनगर राजेश त्रिपाठी ने बताया कि शुरुआती जांच में आरोप सही पाए जाने पर आरोपित महिला को धारा 151 में जेल भेजा गया है।

पीड़ित इमरान ने बताया कि आयशा ने कई कुत्तों को पाल रखा है, जो दिनभर कालोनी में घूमते रहते हैं। अगर कोई इसका विरोध करता है तो वह झगड़ा करने लगती है। पीड़ित ने बताया कि कुछ दिनों पहले वह कार से कहीं जा रहे थे। इस दौरान एक पिल्ला गाड़ी के सामने आ गया, जिससे उसको चोट लग गई।

इसपर आयशा ने झगड़ा शुरू कर दिया। साथ ही 25 हजार रुपये की मांग मांगने लगी। इंस्पेक्टर ने बताया कि तहरीर मिलने के बाद पूरे मामले की जांच की गई, जिसमें सामने आया कि पीड़ित के लगाए गए आरोप सही हैं। इसके आधार पर अवैध वसूली समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। फिलहाल 151 (शांति भंग) में कार्रवाई की गई है। आगे जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

कई लोगों को काट चुके हैं कुत्ते: कालोनीवासियों से पूछताछ की गई थी तो पता चला कि कुत्तों की संख्या बहुत ज्यादा है। इसकी वजह से घर के बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। बच्चे कालोनी में खेल तक नहीं सकते हैं। कुत्ते खुलेआम घुमते हैं और बच्चों को काट लेते हैं। कालोनीवासियों के विरोध पर आरोपित महिला पशुप्रेमी होने का हवाला देते हुए झगड़ा करने लगती है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें