Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lucknow PGI Fire: डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने द‍िए उच्चस्तरीय जांच के निर्देश, कहा- दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

पीजीआई के ओटी में आग लगने से एक मरीज की मौत और दो लोग घायल हो गए थे। घायलों को समुचित उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने इस पूरी घटना का संज्ञान लेते हुए प्रकरण के उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि प्रमुख सचिव पार्थसारथी सेन शर्मा को मौके पर भेजा गया है।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Mon, 18 Dec 2023 04:38 PM (IST)
Hero Image
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने पीजीआई में अग्‍न‍िकांड को बताया दुर्भाग्‍यपूर्ण।- फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, लखनऊ। राजधानी के एसजी पीजीआई अस्पताल में हुए अग्निकांड को लेकर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। सरकार पीड़ित परिजनों के साथ है। उन्होंने पीजीआई सहित प्रदेश भर के सभी सरकारी अस्पतालों एवं ऑपरेशन थियेटरों का सेफ्टी ऑडिट कराने के निर्देश भी जारी किए हैं।

सोमवार को पीजीआई के ओटी में आग लगने से एक मरीज की मौत और दो लोग घायल हो गए थे। घायलों को समुचित उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने इस पूरी घटना का संज्ञान लेते हुए, प्रकरण के उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि प्रमुख सचिव पार्थसारथी सेन शर्मा को मौके पर भेजा गया है। इस घटना में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Lucknow: पीजीआई के ओटी में लगी भीषण आग, एक व्‍यक्‍त‍ि के मौत की खबर, फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौजूद

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पूरी तरह से पीड़ित परिवारों के साथ है। उन्हें हर संभव मदद मुहैया कराई जा रही है। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बताया कि पीजीआई सहित प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों का सेफ्टी ऑडिट कराया जाएगा। साथ ही सभी जिला स्तरीय अस्पतालों एवं ऑपरेशन थियेटरों का भी सेफ्टी ऑडिट कराने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।