Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lucknow News: लखनऊ पुलिस का सराहनीय कार्य; कुंए में गिरे व्यक्ति की बचाई जान

Lucknow News लखनऊ में कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दी कि बीमारी से तंग आकर एक व्यक्ति कुंए के पास चबूतरे पर लेट गया और रात्रि में अचानक कुंए में गिर गया। इस पर पुलिस ने उसे सुरक्षित निकाल लिया। पुलिस इस कार्य के लिए तारीफें बटोर रही है।

By Umesh TiwariEdited By: Updated: Wed, 27 Jul 2022 06:23 PM (IST)
Hero Image
Lucknow News: लखनऊ ग्रामीण पुलिस ने कुंए में गिरे व्यक्ति की बचाई जान

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ ग्रामीण पुलिस (Lucknow Rural Police) ने हाल ही में एक बेहद सराहनीय कार्य किया है, जिसके चलते विभाग ने कुंए में गिरते व्यक्ति को सुरक्षित बाहर निकाला और मौत की गर्त में लगभग जा ही चुके व्यक्ति को एक बार फिर जीवन दान दिया। इसकी जानकारी लखनऊ ग्रामीण पुलिस ने देश के अपने सोशल माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू (Koo App) के अपने आधिकारिक हैंडल के माध्यम से दी है।

इस व्यक्ति का नाम गुड्डू पुत्र भगवानदीन नि. ग्राम जिल्लाहार थाना दुबग्गा जनपद लखनऊ उम्र करीब 53 वर्ष बताया जा रहा है। ग्रामीणों द्वारा पुलिस को सूचना दी गई कि ग्राम लक्ष्मणखेड़ा मजरा उमरावल थाना माल जनपद लखनऊ में रात्रि में खजोहरा नामक कीड़ा लग जाने से तंग आकर एक व्यक्ति कुंए के पास चबूतरे पर लेट गया तथा रात्रि में अचानक कुंए में गिर गया, जिसके बाद पुलिस ने उसे सुरक्षित निकालने की सार्थक कोशिश की। पुलिस इस सराहनीय कार्य के लिए सभी की खूब तारीफें बटोर रही है।

लखनऊ ग्रामीण पुलिस ने पोस्ट करते हुए कहा है....

Koo App

@Splucknow_rural #लखनऊ_ग्रामीण_पुलिस_का_सराहनीय_कार्य प्रभारी निरीक्षक थाना माल की तत्परता से कुँए में गिरे व्यक्ति की बची जान । #UPPolice @adgzonelucknow @Igrangelucknow

View attached media content

- Lucknow Rural Police (@lucknowruralpolice) 27 July 2022

लखनऊ ग्रामीण पुलिस ने उपरोक्त कैप्शन के साथ ही व्यक्ति को बचाने के दौरान ली गई कई तस्वीरें कू पर साझा की हैं। इसके साथ ही इस सराहनीय कार्य का एक पात्र भी साथ में पोस्ट किया है, जिसमें लिखा है कि प्रभारी निरीक्षक थाना माल की तत्परता से कुंए में गिरे व्यक्ति की बची जान।

27 जुलाई को ग्रामीणों द्वारा सूचना दी गई कि ग्राम लक्ष्मणखेड़ा मजरा उमरावल थाना माल जनपद लखनऊ में रात्रि में खजोहरा नामक कीड़ा लग जाने से तंग आकर एक व्यक्ति कुंए के पास चबूतरे पर लेट गया तथा रात्रि में अचानक कुंए में गिर गया। इस सूचना पर प्रभारी निरीक्षक माल द्वारा तत्काल संज्ञान लेते हुए हेड कांस्टेबल अलाउद्दीन व अमित कुमार यादव को मौके पर भेजा गया।

अथक प्रयास से उस व्यकि को कुंए से बाहर निकाला गया। निकाले गए व्यक्ति से उसका नाम पता पूछा गया, तो उसने अपना नाम गुड्डू पुत्र भगवानदीन नि. ग्राम जिल्लाहार थाना दुबग्गा जनपद लखनऊ उम्र करीब 53 वर्ष बताया तथा प्राथमिक उपचार हेतु सीएचसी माल भेजा गया। परिजनों को जरिए दूरभाष अवगत कराया गया। इस कार्य से जनता द्वारा पुलिस की भूरि-भूरि प्रशंसा की गई।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें