Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lucknow School Closed: यूपी में बारिश से हाल-बेहाल, लखनऊ में आज कक्षा 12 तक के सभी स्कूल रहेंगे बंद

Lucknow School Closed पिछले दो दिनों से राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार बारिश के कारण आम लोगों का हाल बेहाल है। साथ ही कई जिलों में वज्रपात की घटना भी सामने आ रही हैं। लखनऊ में लगातार हो रही बारिश के कारण जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने लखनऊ के सभी बोर्डों के कक्षा 12 तक के स्कूलों की सोमवार को अवकाश की घोषणा की है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Mon, 11 Sep 2023 08:45 AM (IST)
Hero Image
Lucknow School Closed: यूपी में बारिश से हाल-बेहाल, लखनऊ में आज कक्षा 12 तक के सभी स्कूल रहेंगे बंद

Lucknow School Closed। जागरण ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली: पिछले दो दिनों से राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार बारिश के कारण आम लोगों का हाल बेहाल है। साथ ही कई जिलों में वज्रपात की घटना भी सामने आ रही हैं। लखनऊ में लगातार हो रही बारिश के कारण जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने लखनऊ के सभी बोर्डों के कक्षा 12 तक के स्कूलों में सोमवार को अवकाश की घोषणा की है।

सोमवार को जिलाधिकारी द्वारा जारी किया गया आदेश सरकारी, गैर सरकारी समस्त स्कूलों पर लागू होता है। साथ ही आदेशों का कड़ाई से पालन करने का आदेश दिया गया है।

बता दें वाराणसी में वज्रपात से पटेहरा स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में सात छात्राएं अचेत हो गईं, अब वह खतरे से बाहर हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार के बाद बारिश में कमी आएगी और तापमान बढ़ेगा। वाराणसी में बच्चे नवोदय विद्यालय के हास्टल से मेस में खाना खाने के लिए निकले थे। इसी दौरान तेज गरज चमक के साथ वज्रपात से जेनरेटर, पंखे बंद हो गए। तेज आवाज से डरे सभी बच्चे मौके पर ही अचेत हो गए। प्रदेश के अन्य स्थानों पर हो रही घटनाओं को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी ने लखनऊ के स्कूलों में अवकाश की घोषणा की है।

इसे भी पढ़ें: कानपुर-इटावा हाईवे का सुनवर्षा ओवरब्रिज धंसा, दो लेन से ट्रैफिक किया गया डायवर्ट

लखनऊ में मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि वर्तमान में उत्तरी मध्य प्रदेश के जिलों में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। इसी कारण उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में गरज और चमक के साथ हल्की बरसात दर्ज हो रही है। सोमवार को पूर्वी और मध्य उत्तर प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश के आसार हैं।

वहीं, मंगलवार से बारिश में कमी आएगी, लेकिन सप्ताह भर हल्की-फुल्की बारिश अलग-अलग हिस्सों में दर्ज की जाएगी। तापमान में भी दो से तीन डिग्री तक की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। लखनऊ और आसपास के जिलों में सोमवार को मध्यम बारिश के बाद मंगलवार से हल्की बारिश के आसार हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें