Move to Jagran APP

Lucknow Top News: पढ़ें लखनऊ और आसपास के जिलों की बड़ी खबरें जो रहीं चर्चा में...

Lucknow Top News कुड़वा गांव निवासी चार वर्षीय बालिका रविवार की दोपहर में घर के बाहर खेलते समय अचानक गायब हो गई थी। घरवालों ने काफी तलाश की लेकिन वह नहीं कहीं मिली। सोमवार की सुबह मासूम बालिका की सिर कटी लाश घर के पीछे पड़ी मिली।

By Vrinda SrivastavaEdited By: Updated: Mon, 30 May 2022 02:48 PM (IST)
Hero Image
Lucknow Top News: लखनऊ और आसपास के जिलों की बड़ी खबरें।
बहराइच में चार वर्षीय मासूम की निर्मम हत्‍या, घर के पीछे मिली सिर कटी लाश; खेलते समय गायब हुई थी बच्‍ची

बहराइच। मोतीपुर थाना क्षेत्र के कुड़वा गांव निवासी चार वर्षीय बालिका रविवार की दोपहर में घर के बाहर खेलते समय अचानक गायब हो गई थी। घरवालों ने काफी तलाश की लेकिन वह नहीं कहीं मिली। थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका। सोमवार की सुबह मासूम बालिका की सिर कटी लाश घर के पीछे पड़ी मिली। पुलिस मौके पर पहुंच गई है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

सीतापुर में गाड़ी खड़ी करने को लेकर विवाद, पूर्व प्रधान को पीट-पीटकर मार डाला; चार गिरफ्तार

सीतापुर। महोली ब्लाक की अढ़ौरी ग्रामसभा के पूर्व प्रधान राजीव प्रकाश मिश्र राजू को हमलावरों ने पीट-पीटकर मार डाला। रविवार को वारदात उस समय हुई जब पूर्व प्रधान अपने मामा बसंत राम पांडेय के घर देवरिया गांव गए थे। उसी वक्त गाड़ी खड़ी करने को लेकर विवाद हुआ। देखते ही देखते करीब 10 लोगों ने पूर्व प्रधान को घेर लिया। इसके बाद लाठी-डंडों और धारदार हथियार से एक के बाद एक जमकर प्रहार किए। हमले में पूर्व प्रधान के शरीर में गंभीर चोटें आईं।

Lucknow Weather Update: लखनऊ में तापमान में होगी बढ़ोतरी, तीन डिग्री तक चढ़ेगा पारा; पढ़ें कैसा रहेगा मौसम

लखनऊ। आज लखनऊ में मौसम साफ रहने आ अनुमान है। सोमवार की सुबह ठंडी हवा के साथ हुई लेकिन थोड़ी ही देर में मौसम करवट लेने लगा। दोपहर होते-होते गर्मी लोगों को परेशान करना शुरू कर देगी। मौसम विभाग के मुताबिक, आज पूर्वी प्रदेश के कुछ जिलों में हल्‍की बारिश हो सकती है। हालांकि रविवार को सुबह हुई हल्‍की बारिश ने गर्मी से थोड़ी राहत तो दिलाई थी लेकिन दिन चढ़ते मौसम ने करवट ले ली और तेज धूप ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया।

Lucknow News: भैंस का लोन चुकता करने के लिए व्यवसायी को लूटा, जानिए कैसे पुलिस की गिरफ्त में आए

लखनऊ। तालकटोरा इलाके में नशे में धुत व्यवसायी जितेंद्र हीरानंदानी से मारपीट कर उनकी कार, नकदी, मोबाइल, चेन और अंगूठी लूटने वाले चार बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उनके पास से लूट का माल भी बरामद कर लिया है। चारों ने भैंस के लिए पांच लाख रुपये का लोन लिया था। लोन के सारे रुपये शराब और खानपान में उड़ा दिए थे। लोन चुकता करने के लिए लूट की थी।

Lucknow University: पीएचडी छात्राओं को फिर मिलेगी छात्रवृत्ति, आवेदन के लिए सिर्फ इन्‍हें मिलेगा मौका

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय जल्द ही शोध मेधा छात्रवृत्ति योजना के दूसरे चरण की शुरुआत करेगा। इसके अंतर्गत प्रतिभाशाली पीएचडी छात्राओं को छात्रवृत्ति की सुविधा दी जाएगी। योजना का लाभ देने के लिए जून के पहले सप्ताह में आनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। चयनित छात्राओं को प्रति माह पांच हजार रुपये की छात्रवृत्ति दी जाएगी।

लखनऊ के इंदिरानगर में मिले अज्ञात शव की शिनाख्‍त के लिए पुलिस कराएगी डीएनए टेस्‍ट

लखनऊ। इंदिरानगर के चुरामन का पुरवा गांव के बाहर जंगल में हत्या कर फेंके गए शव की शिनाख्त अभी तक नहीं हो सकी है। न ही अभी तक यह पता चल सका है कि शव महिला का है या पुरुष का। पुलिस, इसके लिए डीएनए जांच कराएगी। डीएनए की रिपोर्ट आने पर स्पष्ट होगा कि शव किसका है। पुलिस की कई टीमें शव की शिनाख्त के प्रयास में लगी है।

Vat Savitri Vrat 2022: अखंड सौभाग्य के लिए यूपी की सुहागिनों ने की वट सावित्री की पूजा, ये है व्रत का महत्‍व

लखनऊ। ज्येष्ठ मास की अमावस्या पर महिलाओं ने अखंड सौभाग्य के लिए बरगद के पेड़ की पूजा की। ज्येष्ठ कृष्ण अमावस्या पर वट सावित्री का व्रत रखा जाता है। सोमवार को अखंड सौभाग्य के लिए महिलाओं ने व्रत रखा और वट वृक्ष की पूजा की। अमावस्या सोमवार को सायंकाल 4:59 तक है।

आसान नहीं रही आंदोलन की राह, अयोध्‍या राम मंदिर के गर्भगृह पूजन से पहले पढ़ें त्रेता युग से अब तक के संघर्ष की कहानी

अयोध्या। गर्भगृह पूजन के साथ राम मंदिर के सुदीर्घ अतीत से लेकर वर्तमान की यात्रा स्वर्णिम पड़ाव से गुजरेगी। युगों से पहले अस्तित्व में आने के साथ राम मंदिर के खाते में यदि अपूर्व गौरव-गरिमा रही है, तो हिंदू अस्मिता की इस विरासत को अवमान-अपमान का भी सामना करना पड़ा है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।