Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lucknow University: 6 मार्च को होगी PhD हिंदी की प्रवेश परीक्षा, तिथि बदलने की मांग को लेकर किया गया था ट्वीट

लखनऊ विश्वविद्यालय ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) नेट की परीक्षा दिसंबर-2022 की वजह से पीएचडी हिंदी विषय की प्रवेश परीक्षा की तिथि में बदलाव कर दिया है। अब यह प्रवेश परीक्षा पांच के स्थान पर छह मार्च को शाम की पाली में आयोजित की जाएगी।

By Akhil saxenaEdited By: Shivam YadavUpdated: Tue, 28 Feb 2023 08:49 PM (IST)
Hero Image
पीएचडी हिन्दी की प्रवेश परीक्षा अब छह को

लखनऊ, जागरण संवाददाता: लखनऊ विश्वविद्यालय ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) नेट की परीक्षा दिसंबर-2022 की वजह से पीएचडी हिंदी विषय की प्रवेश परीक्षा की तिथि में बदलाव कर दिया है। अब यह प्रवेश परीक्षा पांच के स्थान पर छह मार्च को शाम की पाली में आयोजित की जाएगी। मंगलवार को काफी अभ्यर्थियों ने तिथि बदलने की मांग को लेकर ट्वीट किया था।

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) तीन मार्च से विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) नेट की की परीक्षाएं शुरू कराएगी। इनमें पीएचडी हिंदी की प्रवेश परीक्षा सीधे तौर पर एक ही दिन पड़ रही थी, वहीं पॉलिटिकल साइंस दूसरे दिन। 

अभ्यर्थियों का कहना था कि ऐसे में पीएचडी प्रवेश परीक्षा की तैयारी भी ठीक से नहीं हो पाएगी। इसलिए इसे 10 मार्च के बाद कराया जाना चाहिए। हालांकि, विश्वविद्यालय के प्रवेश समन्वयक प्रोफेसर पंकज माथुर ने सिर्फ हिन्दी विषय की पीएचडी प्रवेश परीक्षा की तिथि में बदलाव किया है।

बुधवार सुबह 10 बजे से डाउनलोड होंगे प्रवेश पत्र

लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से पांच व छह मार्च को सत्र 2022-23 की पीएचडी प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा। इसके प्रवेश पत्र बुधवार को सुबह 10 बजे से एडमिशन पेज पर जाकर डाउनलोड किए जा सकेंगे। प्रवेश परीक्षाओं के लिए ओल्ड व द्वितीय परिसर में दोनों पालियों में केंद्र बनाए गए हैं। अभ्यर्थियों को यह निर्देशित किया जाता है कि एडमिट कार्ड पर दिए गए निर्देश अवश्य पढ़ लें।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें