Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madurai Train Accident: अब तक छ: मृतकों की पहचान, ट्रेवल्स कंपनी के मालिक समेत 6 अभी भी लापता

मदुरै स्टेशन पर हुए ट्रेन हादसे में जान गंवाने वालों की शिनाख्त जारी है। हादसे के दाैरान 9 लोगों की मौत हुई थी जिनमें से 6 लोगों की पहचान हो चुकी है। वहीं भसीन टूर-ट्रेवल्स कंपनी के मालिक हरीश कुमार भसीन सहित छह लोग लापता हैं। जिन मृतकों की पहचान हुई है उनमें से दो लखनऊ दो सीतापुर के रहने वाले हैं। एक-एक मृतक लखीमपुर और हरदोई से हैं।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Sat, 26 Aug 2023 06:38 PM (IST)
Hero Image
रेलवे ने मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की घोषणा की है।

लखनऊ, जागरण टीम: Madurai Train Accident : तमिलनाडु के मदुरै स्टेशन पर हुए ट्रेन हादसे में जान गंवाने वालों की शिनाख्त जारी है। हादसे के दाैरान 9 लोगों की मौत हुई थी, जिनमें से 6 लोगों की पहचान हो चुकी है और तीन अन्य की पहचान होना बाकी है। वहीं, भसीन टूर-ट्रेवल्स कंपनी के मालिक हरीश कुमार भसीन सहित छह लोग लापता हैं। जिन मृतकों की पहचान हुई है, उनमें से दो लखनऊ, दो सीतापुर के रहने वाले हैं। एक-एक मृतक लखीमपुर और हरदोई से हैं।

मालूम हो कि शनिवार सुबह तमिलनाडु के मदुरै स्टेशन पर खड़ी पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस ट्रेन में लगे एक प्राइवेट कोच में आग लग गई थी। आग गैस सिलेंडर में ब्लास्ट के चलते लगी, जो यात्रियों द्वारा ट्रेन में छुपाकर ले जाया गया था। कोच में लगी आग इतनी भीषण थी कि इसे बुझाने में अग्निशमन कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। हादसे के बाद रेलवे ने मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की घोषणा की है। 

रविवार को मदुरै डीआरएम कांफ्रेंस हाल में शुरू होगी जांच 

मदुरै स्टेशन की यार्ड में खड़ी बाेगी में अचानक एलपीजी सिलेंडर के कारण आग लगने की घटना की जांच दक्षिणी सर्किल के रेल संरक्षा आयुक्त एएम चौधरी करेंगे। वह रविवार को मदुरै डीआरएम ऑफिस के कांफ्रेंस हाल में सुबह 9:30 बजे से घटना से जुड़े विभिन्न पहलुओं की जांच करेंगे। 

बीती 17 अगस्त को तीर्थ यात्रा के लिए एनई रेलवे की स्लीपर क्लास की बोगी 113210 को लखनऊ जंक्शन-चेन्नई से भेजा गया था। इस बोगी को आईआरसीटीसी ने बुक किया था। 

यदि किसी भी व्यक्ति के पास इस हादसे से जुड़े कोई साक्ष्य या जानकारी हो तो वह मदुरै डीआरएम ऑफिस कांप्लेक्स के कांफ्रेंस हाल में उपलब्ध करा सकते हैं। 

इसके अलावा वह रेल संरक्षा आयुक्त दक्षिणी सर्किल, दूसरा तल, रेल संरक्षा भवन बेंगलुरु पिन 560023 पर भी लिख सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- Madurai Train Accident : लखनऊ में सावधानी हटी, मदुरै में दुर्घटना घटी; इस तरह प्लेटफॉर्म पहुंच गया था सिलिंडर