Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

माफिया मर गया… नाम ‘जिंदा’ है, लाखों ठगने के बाद युवक ने खुद को बताया अतीक अहमद का आदमी

प्रयागराज के एक जालसाज ने लखनऊ के ट्रैवल एजेंसी संचालकों से एयर टिकट बुकिंग में मोटा कमीशन देने का झांसा देकर 16 लाख रुपये ठग लिए। जब पीड़ितों ने रकम वापस मांगी तो आरोपी ने खुद को माफिया अतीक अहमद का आदमी बता और जान से मारने की धमकी दे डाली। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 06 Sep 2024 08:34 PM (IST)
Hero Image
आरोपी ने खुद को माफिया अतीक अहमद का आदमी बता और जान से मारने की धमकी दी।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। प्रयागराज निवासी जालसाज ने लखनऊ के ट्रैवल एजेंसी संचालकों से एयर टिकट बुकिंग में मोटा कमीशन देने का झांसा देकर 16 लाख रुपये ठग लिए। ठगी की जानकारी होने पर रकम वापस मांगी तो आरोपी ने खुद को माफिया अतीक अहमद का आदमी बता और जान से मारने की धमकी दे डाली।

यह है पूरा मामला

इंस्पेक्टर नीतीश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक, मायापुरी कॉलोनी निवासी प्रमोद पांडेय हमसफर नाम से ट्रैवल एजेंसी चलाते हैं। कुछ महीने पहले प्रयागराज के करैली निवासी सैय्यद फैयाज अहमद ने मुलाकात कर कहा कि उसकी भी द इंडिया ट्रैवल एंड टूरिज्म के नाम से फर्म है। वह रोजाना सैकड़ों टिकट की बुकिंग करा कर मोटा मुनाफा कमा रहा है। साथ मिलकर काम करो। 

लालच में आए प्रमोद ने फैयाज के जरिए टिकट बुक कराना शुरू कर दिया। शुरुआत में समय पर कमीशन देने के साथ और लोगों को जोड़ने की बात कही। प्रमोद के कहने पर कई ट्रैवल संचालक भी आरोपी फैयाज से जुड़ गए। 

फैयाज ने 16 लाख के टिकट की बुकिंग दिखा डमी टिकट की फोटो भेज दी। यात्रा के पहले टिकट मांगने पर आरोपी ने फोन बंद कर लिया। प्रमोद का आरोप है कि आरोपी के घर पहुंचा तो फैयाज ने खुद को अतीक का आदमी बताते हुए पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी। 

इंस्पेक्टर ने बताया कि जांच में मिले तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: हाथरस में भीषड़ सड़क हादसा- जनरथ बस ने मैक्स पिकअप में मारी टक्कर, 15 लोगों की मौत

यह भी पढ़ें: PM Awas Yojana :पक्का घर बनाने का सुनहरा मौका, सरकार दे रही लाखों रूपये; पढ़ें आवेदन का प्रोसेस