Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mukhtar Ansari: माफिया मुख्तार अंसारी की 73.43 लाख की संपत्तियां हुईं सरकारी, ईडी ने अक्टूबर 2023 में जब्त की थी प्रॉपर्टी

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा माफिया मुख्तार अंसारी की गाजीपुर व मऊ में जब्त की गईं 73.43 लाख की संपत्तियां सरकारी हो गई हैं। इन संपत्तियों को ईडी ने 14 अक्टूबर 2023 में अटैच किया था। कानूनी रूप से जब्त संपत्तियां सरकारी हो गई। ईडी ने गाजीपुर स्थित 1538 वर्ग फीट जमीन उस पर बने एक व्यावसायिक भवन व मऊ में सदर तहसील स्थित 6020 वर्ग फीट का भूखंड जब्त किया था।

By Alok Mishra Edited By: Prateek Jain Updated: Wed, 06 Mar 2024 04:27 AM (IST)
Hero Image
माफिया मुख्तार अंसारी की 73.43 लाख की संपत्तियां हुईं सरकारी, ईडी ने अक्टूबर 2023 में जब्त की थी प्रॉपर्टी

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा माफिया मुख्तार अंसारी की गाजीपुर व मऊ में जब्त की गईं 73.43 लाख की संपत्तियां सरकारी हो गई हैं। इन संपत्तियों को ईडी ने 14 अक्टूबर, 2023 में अटैच किया था। कानूनी रूप से जब्त संपत्तियां सरकारी हो गई हैं।

ईडी ने गाजीपुर स्थित 1538 वर्ग फीट जमीन, उस पर बने एक व्यावसायिक भवन व मऊ में सदर तहसील स्थित 6020 वर्ग फीट का भूखंड जब्त किया था। इसके अलावा एक बैंक खाते में जमा डेढ़ लाख रुपये भी अटैच किए गए थे। इन संपत्तियों की कुल कीमत 73.43 लाख रुपये थी।

जांच एजेंसी के अनुसार, मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी ने 71.94 लाख रुपये में जो जमीनें हासिल की थीं, उनकी वास्तविक कीमत 6.23 करोड़ रुपये थी। यह कार्रवाई माफिया मुख्तार व उसके कुनबे के विरुद्ध मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत दर्ज केस में की गई थी।


बकाया पैसे लेने गए युवक की इंदौर में हत्‍या

निगोहां। मजदूरी के बकाया डेढ़ लाख रुपये लेने के लिए इंदौर गए 28 वर्षीय तौकीर की टाटा नगर में हत्या कर दी गई। घटना की जानकारी मिलते ही तौकीर के परिवारीजन निगोहां के मदारीखेड़ा से टाटानगर के लिए रवाना हो गए।

तौकीर के पिता सगीर ने बताया कि बेटा इंदौर में नौकरी करता था। कुछ दिन पहले ही घर लौटा था। शनिवार को बेटा फिर यहां से गया था। उसने बताया था कि वह डेढ़ लाख रुपये बकाया मजदूरी लेने जा रहा है। वहां बेटा टाटानगर में बढ़ई का काम करता था।

इंदौर के एरोड्रम थानाक्षेत्र में बेटे का शव पड़ा मिला था। आधार कार्ड से बेटे की पहचान कर इंदौर पुलिस ने निगोहां थाने में सूचना दी थी। मंगलवार को थाने से जानकारी मिलते हीपरिवारीजन यहां से रवाना हो गए। उधर, इंदौर पुलिस ने हत्याकांड से जुड़े दो आरोपितों को हिरासत में ले लिया। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें -

Lok Sabha Elections: रैपिड ट्रेन मॉडल से विपक्ष को चुनौती देने की कोशिश, PM मोदी 400 पार का बुलंद करेंगे नारा


UP News: यूपी के इस जिले में स्थापित होगा नर्सिंग कॉलेज, कैबिनेट बैठक भूमि आवंटन को मिली मंजूरी