Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

8 KM पीछा कर युवती से छेड़छाड़, पुलिस ने भी 48 घंटे दौड़ाया; वीड‍ियो वायरल होने पर दर्ज हुआ केस

लखनऊ के गोमतीनगर स्थित ऑफिस से घर जा रही स्कूटी सवार युवती का शहीद पथ पर आठ किलोमीटर तक एक युवक ने पीछा किया। उसने युवती से छेड़छाड़ की। इस दौरान युवती अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराने से बची। पीड़िता जब मामले की शिकायत लेकर थाने पहुंची तो सीमा विवाद में उलझी पुलिस ने उसे 48 घंटों तक दौड़ाया। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने केस दर्ज क‍िया।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 02 Oct 2024 03:30 PM (IST)
Hero Image
शहीद पथ पर छेड़छाड़ करने वाले युवक की बाइक।- सोशल मीडिया

जागरण टीम, लखनऊ। अदब के शहर को शर्मसार करने वाली घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मंगलवार को भी एक ऐसी ही घटना का वीडियो सामने आया। गोमतीनगर स्थित ऑफिस से घर जा रही स्कूटी सवार युवती का शहीद पथ पर आठ किलोमीटर तक एक युवक ने पीछा किया। उसने युवती से छेड़छाड़ की। इस दौरान युवती अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराने से बची। इतना ही नहीं, पीड़िता जब मामले की शिकायत लेकर थाने पहुंची तो सीमा विवाद में उलझी पुलिस ने उसे 48 घंटों तक दौड़ाया। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया।

कृष्णानगर निवासी पीड़िता ने बताया कि वह रविवार को गोमतीनगर स्थित ऑफिस से शहीद पथ होते हुए घर लौट रही थीं। इस बीच लूलू मॉल के सामने एक बाइक सवार युवक उनका पीछा करने लगा। पहले उसने अश्लील बातें की फिर छेड़छाड़ शुरू कर दी। आरोपित की इस हरकत से घबराई युवती की स्कूटी अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर से टकराने से बची। वहीं, इस पूरी घटना का वीडियो युवती के पीछे चल रहे एक कार चालक ने बना लिया। इसके बाद जब कार चालक ने मदद की तो आरोपित मौके से फरार हो गया। चार थानों की पुलिस ने

48 घंटे लटकाए रखा मामला

पीड़िता ने बताया कि घर पहुंच कर पहले घटना की सूचना डायल 112 पर दी। वहां से जानकारी मिली कि स्थानीय थाने कृष्णानगर में मुकदमा दर्ज कराना है। वहां पहुंची तो पता चला कि घटना स्थल सुशांत गोल्फ सिटी है। मुकदमा वहां दर्ज किया जाएगा। इसके बाद शाम आठ बजे पीजीआइ थाने की उतरेटिया चौकी में तहरीर दी। वहां से मंगलवार शाम चार बजे फोन आया कि घटना बिजनौर थाने की है। इसके बाद जब मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो उच्चाधिकारियों के निर्देश पर बिजनौर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। नियम कहते हैं कि महिला की शिकायत मिलते ही मुकदमा दर्ज करने लेना चाहिए। बाद में उसे संबंधित थाने को स्थानातंरित करना चाहिए।

यूपी 32 जीडी 4080 था बाइक का नंबर

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में युवक जिस बाइक से युवती का पीछा कर रहा है, उसका नंबर यूपी 32 जीडी 4080 दिखाई दे रहा है। बाइक किसी अमरीश कुमार वर्मा के नाम पर पंजीकृत है। इस मामले में इंस्पेक्टर बिजनौर अरविंद राणा ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर वीडियो की मदद से आरोपित की तलाश की जा रही है।

सहम गई युवती, डर बरकरार

पीड़िता का कहना है कि वह रोजाना इसी रास्ते से घर लौटती है। आरोपित ने जिस तरह की हरकत उनके साथ की है, ऐसे में उन्हें आफिस जाने से भी डर लग रहा है। उनका मानना है कि युवक दोबारा भी ऐसी हरकत कर सकता है।

हाल में युवतियों के साथ हुई छेड़ाखानी

  • 23 सितंबर 2024: आइटी चौराहे पर ई-रिक्शा सवार युवती से छेड़छाड़ की गई।
  • 23 सितंबर 2024: इटौंजा में युवती की दुपट्टा खींचा, विरोध पर पीटा।
  • 1 सितंबर 2023: कृष्णानगर में स्कूटी सवार युवती से जिम संचालक के भाई ने छेड़छाड़ की।

जैसे ही मामला जानकारी में आया, तुरंत बिजनौर थाना प्रभारी को मुकदमा लिखने को कहा गया है। घटनास्थल कहीं का भी हो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।- केशव कुमार, डीसीपी दक्षिणी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें