Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gold Smuggling: प्राइवेट पार्ट में छ‍िपा रखा था 36 लाख का सोना, एयरपोर्ट पर एक्‍स-रे में हुआ खुलासा, अधि‍कारी भी रह गए दंग

Gold Smuggling चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दुबई से आए इंडिगो के विमान के एक यात्री पर कस्टम की टीम को शक हुआ। इस यात्री के सामान की जांच में कुछ नहीं मिला। उससे पूछताछ के बाद एक्सरे की जांच हुई। जांच में उसके मलाशय में सोने का पेस्ट होने का पता चला। यात्री के पास से 601.80 ग्राम सोने का पेस्ट मिला। इसकी कीमत करीब 36.93 लाख रुपये है।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Mon, 23 Oct 2023 07:56 PM (IST)
Hero Image
लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर भी 36.93 लाख रुपये का सोना पकड़ा गया।- सांकेति‍क तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, लखनऊ। दुबई से सोना तस्करों ने लखनऊ के साथ वाराणसी आने वाली इंटरनेशनल उड़ानों से तस्करी के प्रयास शुरू कर दिए हैं। कस्टम की टीम ने शारजाह से वाराणसी पहुंची एक उड़ान से जहां 38.61 लाख रुपये के सोने का पेस्ट यात्री के मलाशय से बरामद किया। वहीं, लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर भी 36.93 लाख रुपये का सोना पकड़ा गया।

मलाशय में छ‍िपा रखा था सोने का पेस्‍ट

चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दुबई से आए इंडिगो के विमान के एक यात्री पर कस्टम की टीम को शक हुआ। इस यात्री के सामान की जांच में कुछ नहीं मिला। उससे पूछताछ के बाद एक्सरे की जांच हुई। जांच में उसके मलाशय में सोने का पेस्ट होने का पता चला। यात्री के पास से 601.80 ग्राम सोने का पेस्ट मिला। इसकी कीमत करीब 36.93 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें: Varanasi: प्राइवेट पार्ट में 49 लाख का सोना छ‍िपाकर ला रहा था शख्‍स, एयरपोर्ट पर अधि‍कारी दंग; ऐसे न‍िकला बाहर

ब‍िहार के शख्‍स के पास से म‍िला था 49 लाख का सोना

बीते स‍ितंबर महीने में शारजाह से लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर पहुंचे विमान के एक यात्री के पास से कस्टम विभाग के अधिकारियों ने 840 ग्राम सोना बरामद किया था। बिहार के रहने वाले शख्‍स ने अपने मलाशय में सोना छिपाकर रखा था। इसकी कीमत 49 लाख रुपये आंकी गई थी।

यह भी पढ़ें: Lucknow: केंद्रीय गृहमंत्री का पीएस बताकर जालसाजों ने ठगे 71 लाख, पुल‍िस ने केस दर्ज कर शुरू की जांच

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर