Move to Jagran APP

Fire In Lucknow: फीनिक्स माल में जूते के शोरूम में लगी भीषण आग, हर तरफ धुआं ही धुआं, जान बचाकर भागे पिक्चर देखने आए लोग

Fire In Phoenix Mall Lucknow मॉल में आग लगने के बाद चीख-पुकार मच गई। शाेर शराबे की आवाज सुनकर पीवीआर में पिक्चर देख रहे एक युवक को अलार्म की आवाज सुनाई दी तो सभी को बाहर भागने के लिए कहा। माल में मौजूद सभी लोग सकुशल बाहर निकल आए। दमकल की दस गाड़ियों ने मॉल में लगी आग पर काबू पाया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Mon, 18 Dec 2023 07:30 AM (IST)
Hero Image
Lucknow News: फीनिक्स माल में जूते के शोरूम में लगी आग, दीवार तोड़कर पाया काबू
जागरण संवाददाता, लखनऊ। फिनिक्स युनाइटेड माल की पहली मंजिल पर रविरार देर रात जूते के शोरूम में आग लग गई। देखते ही देखते आग का धुआं पूरे माल में भरने लगा। यह देख माल व पीवीआर में मौजूद 400 से 500 लोग जान बचाकर बाहर की तरफ भागे।

उधर, सूचना मिलते ही सरोजनीनगर, आलमबाग, हजरतगंज समेत अन्य स्टेशन से हाइड्रोलिक समेत 10 गाड़ियां पहुंच गई। धुआं भरा होने के कारण स्मोक एग्जास्टर लगाया आग का सही स्थान न मिलने के कारण जेसीबी बुलाकर दीवार तुडवाई जा रही है। ताकी आग पर काबू पाया जा सके।

कृष्णानगर के फीनिक्स युनाइटेड माल के पहली मंजिल पर रिबाक जूते के शोरूम में आग लग गई। धीरे-धीरे आग फैलने लगी। आग का धुआं पूरे परिसर में भरने लगा। किसी को कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। इस पर वहां मौजूद लोग बाहर की तरफ भागने लगे। 

धुआं ही धुआं

सीएफओ ने बताया कि पूरे माल में इतना धुआं भरा हुआ था कि किसी को कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। शोरूम गहरा होने के कारण आग का लगने सही स्थान भी नहीं मिल रहा था। स्मोक एग्जास्टर कई जगहों पर लगाए गए, लेकिन धुआं नहीं निकल रहा था। इसके बाद जेसीबी को बुलाकर शोरूम के पीछे की दीवार को तुड़ावाया गया। इसके बाद किसी तरह आग के सही स्थान तलाशा गया और आग पर काबू पाया गया।

ये भी पढ़ेंः

सागर शर्मा ने इस दुकान से खरीदे थे जूते, दिल्ली की टीम ने वीडियो कॉल पर कराई मां से बात, बोला- जो किया सही किया…

माल कर्मियों ने कोई अल्टीमेटम नहीं दिया

माल में मौजूग लोगों में संजय ने बताया कि खरीदारी के लिए आए थे। आग लगने के बाद पूरे माल में धुआं भर गया था। किसी भी कर्मी की तरफ से चेताया नहीं गया कि आग लग गई। न ही कोई अलार्म काम किया। जब पूरे माल में धुआं भर गया तो बाहर की तरफ भागना शुरू किया।

ये भी पढ़ेंः Lucknow News: पत्नी से विवाद के बाद फंदे पर लटका बेटा, पिता बोले, चौकी पर तैनात सिपाही मौत का जिम्मेदार, नहीं की सुनवाई

सीढ़ियों से भागे लोग

आग की सूचना मिलते ही माल की सप्लाई काट दी गई थी। लिफ्ट बंद हो चुकी थी। इलेक्ट्रानिक सीढ़िया भी काम नहीं कर रही थी। इस पर वहां मौजूद सैकेड़ो लोग सीढ़ियों के माध्यम से तेजी में बाहर की तरफ भागे। इस दौरान कुछ लोगों को हल्की-फुल्की चोट भी लग गई। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।