Move to Jagran APP

लखनऊ के गुडंबा इलाके में झुग्गी बस्ती में भीषण आग, दर्जनभर झोपड़पट्टी जलकर राख

लखनऊ के गुडंबा इलाके में शनिवार को झुग्गी बस्ती में भीषण आग से दर्जनभर झोपड़पट्टी जलकर राख हो गई। दमकलकर्मियों ने डेढ़ घंटे कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से झोपड़ पट्टियों में रखे गैस सिलिंडर फटने से हुए ताबड़तोड़ धमाकों से इलाके में दहशत फैल गई।

By Vikas MishraEdited By: Published: Sat, 26 Feb 2022 12:54 PM (IST)Updated: Sat, 26 Feb 2022 12:54 PM (IST)
दमकल कर्मियों ने आधा दर्जन गाड़ियों की मदद से डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। गुडंबा इलाके के जाहिरापुर गांव में शनिवार सुबह झुग्गी बस्ती में आग लग गई। देखते-देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की तपिश से झोपड़ पट्टियों में रखे गैस सिलिंडर फटने से हुए ताबड़तोड़ धमाकों से इलाके में दहशत फैल गई। सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने करीब आधा दर्जन गाड़ियों की मदद से डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

जाहिरापुर गांव में स्थित झुग्गी बस्ती में एक बस्ती से शनिवार सुबह धुआं और आग की लपटें निकलती देख आस पड़ोस के लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। दूसरी झोपड़ी में रह रहे फुरकान दौड़े उन्होंने पड़ोसियों की मदद से बाल्टियों से पानी फेंककर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। वहीं, अन्य लोग झोपड़ पट्टी से अपना-अपना समान निकालने लगे। इस बीच आग बेकाबू हो गई। आग की तपिश से झुग्गी बस्ती में रखे गैस सिलिंडर धमाकों के साथ फटने लगे। बस्ती में भगदड़ मच गई। लोग सुरक्षा की दृष्टि से बाहर निकल आए।

लोगों ने दमकल को सूचना दी। सूचना मिलते ही इंदिरानगर, चौक और बीकेटी फायर स्टेशन से गाड़ियां पहुंची। दमकल कर्मियों ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। सीएफओ (चीफ फायर अफसर) विजय कुमार सिंह ने बताया कि बस्ती में कबाड़ का काम करने वाले रहते हैं। आग की चपेट में आने से कबाड़ का सामान, बोतलें और प्लास्टिक जली है। कोई हताहत नहीं हुआ है। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। आग संभवतः शार्ट सर्किट लगी है अथवा किसी ने बीड़ी-सिगरेट जलती हुई फेंकी है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.