Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आरक्षण पर राहुल गांधी की सफाई को मायावती ने गुमराह करने वाला बताया, लोगों को षडयंत्र से सजग रहने की दी नसीहत

UP News कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरक्षण के मुद्दे पर सफाई दी है लेकिन बसपा प्रमुख मायावती ने इसे गुमराह करने वाला बताया है। मायावती ने कहा कि कांग्रेस जब सत्ता में नहीं होती है तो पिछड़े वर्ग के वोट बैंक के लिए बड़ी-बड़ी बातें करती है लेकिन सत्ता में रहने पर इनके हितों के खिलाफ काम करती है।

By Anand Mishra Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 11 Sep 2024 03:24 PM (IST)
Hero Image
बहुजन समाज पार्टी की अध्‍यक्ष मायावती।- फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। आरक्षण को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सफाई को बसपा प्रमुख मायावती ने गुमराह करने वाला बताया है। बसपा प्रमुख ने कहा है कि कांग्रेस जब सत्ता में नहीं होती है, तब उपेक्षित एससी, एसटी व ओबीसी वर्गों के वोट के स्वार्थ की खातिर इनके हित व कल्याण की बड़ी-बड़ी बातें करती है, लेकिन जब सत्ता में रहती है तो इनके हित के विरुद्ध लगातार कार्य करती है। बुधवार को सोशल मीडिया एक्स पर किए गए पोस्ट में मायावती ने लोगों को कांग्रेस के षडयंत्र से सजग रहने की नसीहत दी है।

बसपा प्रमुख ने लिखा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की यह सफाई कि वे आरक्षण के विरुद्ध नहीं हैं, स्पष्टतः गुमराह करने वाली गलतबयानी है। केंद्र में भाजपा से पहले इनकी 10 साल रही, इन्होंने सपा के साथ मिलकर एससी-एसटी का पदोन्नति में आरक्षण बिल पास नहीं होने दिया।

एक अन्य पोस्ट में लिखा कि इनके द्वारा (कांग्रेस) देश में आरक्षण की सीमा को 50 प्रतिशत से बढ़ाने की बात भी छलावा है, क्योंकि इस मामले में अगर इनकी नीयत साफ होती तो कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों में यह कार्य जरूर कर लिया गया होता। कांग्रेस ने न तो ओबीसी आरक्षण लागू किया और न ही एससी-एसटी आरक्षण को सही से लागू किया।

यह भी पढ़ें: योगीराज में हो रहे एनकाउंट पर अखिलेश का वार, बोले- 'किसी को उठाओ और मुठभेड़ की कहानी बनाओ'

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर