Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऑनलाइन हाज‍िरी: टीचरों के सपोर्ट में नजर आईं मायावती, योगी सरकार के फैसले को बताया जल्‍दबाजी में थोपा गया कदम

यूपी के परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों की ऑनलाइन उपस्थिति की व्यवस्था लागू कराए जाने को लेकर मायावती का बयान सामने आया है। बसपा सुप्रीमो ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि बिना तैयारी शिक्षकों पर ऑनलाइन हाजिरी को थोपा जाना ठीक नहीं है। पहले शिक्षकों के खाली पद भरे जाएं और बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं ताकि अच्छी गुणवत्ता की पढ़ाई सुनिश्चित हो सके।

By Ashish Kumar Trivedi Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 16 Jul 2024 01:04 PM (IST)
Hero Image
बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती।- फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों की ऑनलाइन उपस्थिति की व्यवस्था लागू कराए जाने पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने सरकार को घेरा है। मंगलवार को एक्स पर पोस्ट कर उन्होंने कहा कि बिना तैयारी शिक्षकों पर ऑनलाइन हाजिरी को थोपा जाना ठीक नहीं है। परिषदीय स्कूलों में बुनियादी सुविधाओं की काफी कमी है। शिक्षकों के भी बड़ी संख्या में पद खाली हैं। ऐसे में पहले शिक्षकों के खाली पद भरे जाएं और बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं, ताकि अच्छी गुणवत्ता की पढ़ाई सुनिश्चित हो सके।

मायावती ने अपनी पोस्ट में यह भी लिखा है कि सरकारी स्कूलों में जरूरी बुनियादी सुविधाओं का घोर अभाव होने के कारण वहां बदहाली की शिकायतें आम हैं। जिस पर समुचित बजटीय प्रावधान करके उन गंभीर समस्याओं का उचित हल करने के बजाए सरकार उस पर से ध्यान बांटने के लिए केवल दिखावटी कार्य किया जा रहा है।

सपा-कांग्रेस के बाद अब बसपा भी शिक्षकों के पक्ष में    

परिषदीय स्कूलों के शिक्षक पिछले एक हफ्ते से लगातार इसके विरोध में आंदोलनरत हैं। विपक्षी दल भी शिक्षकों का पक्ष में खड़े हैं। पहले सपा और कांग्रेस ने उनकी आवाज उठाई और अब बसपा भी उनके पक्ष में खड़ी हो गई है।

यह भी पढ़ें: UP Online Attendance: एक तरफ हो रहा विरोध… तो दूसरी तरफ UP में तीसरे स्थान पर है ये जिला, जानिए कौन है नंबर वन

यह भी पढ़ें: Online Attendance UP: डिजिटल अटेंडेंस के मुद्दे पर भाजपा MLC के पत्र ने मचाया बवाल, सीएम योगी से कह दी ये बात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर