Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BSP Review Meeting: मायावती की बसपा पदाधिकारियों के साथ विशेष बैठक आज, ले सकती हैं अहम फैसले

अठारहवीं लोकसभा चुनाव के नतीजे में बसपा दस सांसदों से शून्य पर सिमट चुकी है। पार्टी का जहां पहले से ज्यादा खराब प्रदर्शन रहा है वहां के कोआर्डिनेटरों से लेकर जिला स्तर के कई पदाधिकारियों के खिलाफ अब तक कार्रवाई भी हो चुकी है। मायावती ने लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार की समीक्षा के लिए रविवार को पार्टी की राष्ट्रीय स्तर की विशेष बैठक बुलाई है।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Sun, 23 Jun 2024 07:48 AM (IST)
Hero Image
बैठक में मायावती पार्टी को नए सिरे से खड़ा करने की तैयारियों को लेकर अहम निर्णय कर सकती हैं।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) ने लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार की समीक्षा के लिए रविवार को पार्टी की राष्ट्रीय स्तर की विशेष बैठक बुलाई है। बैठक में पार्टी को नए सिरे से खड़ा करने की तैयारियों को लेकर मायावती अहम निर्णय कर सकती हैं। प्रमुख राज्यों के प्रभारियों में बदलाव करने के साथ ही पार्टी का फिर नेशनल कोआर्डिनेटर बना सकती है।

चार जून को अठारहवीं लोकसभा चुनाव के नतीजे में पार्टी दस सांसदों से शून्य पर सिमट चुकी है। पार्टी का जहां पहले से ज्यादा खराब प्रदर्शन रहा है, वहां के कोआर्डिनेटरों से लेकर जिला स्तर के कई पदाधिकारियों के खिलाफ अब तक कार्रवाई भी हो चुकी है।

कोई बड़ा निर्णय कर सकती हैं मायावती 

इसके बाद भी रविवार को मायावती ने जिस तरह से उत्तर प्रदेश के साथ ही पार्टी के देशभर के सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों की विशेष बैठक बुलाई है उससे यही माना जा रहा है कि वह कोई बड़ा निर्णय कर सकती हैं।

सामूहिक बैठक के बाद बसपा प्रमुख अलग-अलग राज्यों के पदाधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगी। झारखंड, जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र व हरियाणा में निकट भविष्य में विधानसभा चुनाव को देखते हुए मायावती वहां कि टीम में व्यापक बदलाव कर सकती हैं ताकि विधानसभा चुनाव में पार्टी का पहले से बेहतर प्रदर्शन रहे। उल्लेखनीय है कि राज्यों के विधानसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन रहने पर बसपा राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा भी खो सकती है।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने रेंट एग्रीमेंट के स्टाम्प शुल्क में कमी लाने के दिये निर्देश; ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन रूल्स 2024 के प्रस्तुतीकरण का किया अवलोकन

यह भी पढ़ें: UP By-Election: विधानसभा उपचुनाव में ये 2 सीटें BJP से मांगेगी RLD, त्रिलोक त्यागी ने दिया बड़ा हिंट