Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मायावती ने डॉक्टरों व मेडिकल छात्रों के आंदोलन का किया समर्थन, ममता बनर्जी पर हुईं हमलावर

कोलकाता में महिला डॉक्टर से दुराचार और हत्या के मामले को लेकर अब पूरे देश की राजनीति भी गरमा गई है। डॉक्टरों व मेडिकल स्टाफ द्वारा किए जा रहे आंदोलन का मायावती ने समर्थन दिया है। साथ ही मायावती ने पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार को भी घेरा है। पूर्व मुख्यमंत्री ने एक्स कर कहा- दुराचार व हत्या की जघन्य घटना पर पूरा देश चिंतित और आक्रोशित है।

By Nishant Yadav Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 18 Aug 2024 07:50 AM (IST)
Hero Image
बसपा सुप्रीमो ने दिया डाक्टरों और मेडिकल छात्राें के आंदोलन को समर्थन

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। कोलकाता में महिला डॉक्टर से दुराचार और हत्या की घटना को लेकर की जा रही राजनीति पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने विपक्ष को घेरा है। पूर्व मुख्यमंत्री ने शनिवार को एक्स पर लिखा कि महिला डाक्टर के साथ हुई दुराचार व हत्या की जघन्य घटना पर पूरा देश चिंतित और आक्रोशित है।

टीएमसी सरकार अपने बचाव में इसे धार्मिक व राजनीतिक रंग देने में लगी है। वहीं, विपक्ष भी इस मामले में कम नहीं है। ऐसे में दोषियों को सख्त सजा व पीड़ित परिवार को न्याय कैसे मिले ? इसकी चिंता जरूरी है।

पीड़ित परिवार को न्याय की मांग

मायावती ने आगे लिखा कि इस मामले में आरोप-प्रत्यारोप को त्यागकर असली दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के लिए सभी को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर आगे आना होगा। पीड़ित परिवार ने मुआवजा नहीं लेने व न्याय की बात कही है। उनकी पीड़ा व घटना को लेकर इंसाफ के तकाजे पर सभी को गंभीर होने की जरूरत है।

इस घटना को लेकर डॉक्टरों व मेडिकल छात्रों का आंदोलन भी अपनी जगह सही है। जिसका बसपा समर्थन करती है। लेकिन इस दौरान गरीब मरीजों के इलाज की तरफ भी जरूर ध्यान दिया जाए तो यह उचित होगा। साथ ही सरकार अस्पतालों व डाक्टरों की भी सुरक्षा और सम्मान का विशेष ध्यान रखे।

इसे भी पढ़ें: यूपी में 69 हजार शिक्षकों की भर्ती रद्द, हाई कोर्ट के फैसले पर अखिलेश यादव-मायावती का पहला रिएक्शन

इसे भी पढ़ें: गोमती नगर घटना पर अखिलेश यादव ने भाजपा पर लगाए आरोप, कहा- चिह्नित सभी आरोपितों के माता-पिता का नाम भी जारी करें

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर