Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में मायावती ने सरकार को घेरा, कहा- अभ्यर्थियों के साथ नहीं होने देंगे अन्याय

बसपा सुप्रीमो मायावती ने 69 हजार शिक्षक भर्ती के आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की और उन्हें आश्वस्त किया कि वह उनके साथ अन्याय नहीं होने देंगी। उन्होंने कहा कि सरकार की नाकामी के कारण यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया और अब सरकार को ऐसी नीति तैयार करनी चाहिए जिससे यह मामला सुलझाया जा सके और सभी को न्याय मिल सके।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 12 Sep 2024 12:47 AM (IST)
Hero Image
आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थी लगातार विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। 69 हजार शिक्षक भर्ती के आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा सुप्रीमो मायावती से मिला। राजधानी स्थित उनके आवास पर मुलाकात करने पहुंचे अभ्यर्थियों को उन्होंने आश्वस्त किया कि उनके साथ वह अन्याय नहीं होने देंगी। उनकी पूरी नजर इस मामले पर है और वह हर संभव आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों की मदद करेंगी। विपक्ष इस मुद्दे को लेकर सरकार पर हमलावर है। आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थी लगातार विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसी कड़ी में अमरेन्द्र पटेल के नेतृत्व में बसपा सुप्रीमो मायावती से आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों का यह प्रतिनिधिमंडल मिला। अमरेन्द्र पटेल ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने उन लोगों से दो टूक कहा कि सरकार की नाकामी के कारण ही यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया। 

जब हाईकोर्ट की डबल बेंच ने आरक्षण की विसंगतियां दूर कर नई मेरिट सूची बनाने का आदेश दिया था तो आखिर इसमें लेटलतीफी क्यों की गई? अगर सरकार चाहती तो सभी को अब तक न्याय मिल जाता। उन्होंने कहा कि अब सरकार को चाहिए कि वह ऐसी नीति तैयार करे, जिससे यह मामला सुलझाया जा सके और सभी को न्याय मिल सके। 

वहीं, आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थी वीरेन्द्र कुमार ने आरक्षण में हुई विसंगतियों के बारे में मायावती को विस्तृत जानकारी दी। सपा प्रमुख अखिलेश यादव से अभी आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों की कोई औपचारिक मुलाकात नहीं हुई है, लेकिन वह लगातार बयान जारी कर इन छात्रों का समर्थन कर रहे हैं। 

भाजपा की सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल भी इस मसले पर सरकार पर हमलावर हैं। अभ्यर्थी उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से कई बार मुलाकात कर चुके हैं और मत्स्य मंत्री संजय निषाद, पंचायतीराज मंत्री ओम प्रकाश राजभर व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी के आवास का घेराव कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: मौलाना समेत 12 को उम्रकैद, चार को 10 वर्ष की सजा; मतांतरण कराने के मामले में ATS-NIA कोर्ट ने सुनाया फैसला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर