Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत बंद को लेकर मायावती का BJP के साथ सपा-कांग्रेस पर न‍िशाना, SC/ST आरक्षण को निष्क्रिय बनाने का लगाया आरोप

बसपा प्रमुख मायावती ने भारत बंद में बीएसपी की प्रभावी भागीदारी व एकजुटता की अपील से इसके सफल होने पर सभी को बधाई दी। साथ ही कहा कि कांग्रेस व सपा आदि के इसके प्रति उदासीन रवैये से इनकी जातिवादी सोच प्रमाणित होती है। मायावती ने पटना में भारत बंद समर्थकों पर बुधवार को हुई लाठीचार्ज की निंदा की है।

By Nishant Yadav Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 22 Aug 2024 03:24 PM (IST)
Hero Image
बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती।- फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। एससी/एसटी आरक्षण के उपवर्गीकरण और क्रीमीलेयर के सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के विरोध में बुधवार को कई संगठनों के भारत बंद को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा के साथ सपा और कांग्रेस पर निशाना साधा। भारत बंद में बीएसपी की प्रभावी भागीदारी व एकजुटता की अपील से इसके सफल होने पर सभी को बधाई दी।

साथ ही कहा कि कांग्रेस व सपा आदि के इसके प्रति उदासीन रवैये से इनकी जातिवादी सोच प्रमाणित होती है। पूर्व मुख्यमंत्री ने तीनों ही पार्टियों पर एससी/एसटी आरक्षण को निष्क्रिय बनाने का आरोप लगाया है। साथ ही पटना में भारत बंद समर्थकों पर बुधवार को हुई लाठीचार्ज की निंदा की है।

मायावती ने एक्‍स पर क‍िया पोस्‍ट  

मायावती ने गुरुवार को एक्स पर लिखा कि देश में करोड़ों एससी/एसटी वर्गों को आरक्षण के उनके हक को निष्क्रिय और निष्प्रभावी बनाकर उसे खत्म करने की सपा, कांग्रेस व भाजपा ने षडयंत्र किया है। इस षडयंत्र से ये लोग कितने अधिक आक्रोशित हैं? यह बुधवार के भारत बंद से साबित होता है। आगे भी उन्हें यह लड़ाई खुद ही अपने बल पर लड़नी होगी तभी सही सफलता मिलेगी।

पटना में हुए लाठीचार्ज की न‍िंदा  

उन्होंने आगे लिखा कि बंद के दौरान पटना में निर्दोष लोगों पर पुलिस की हुई बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज अति दुखद व निंदनीय है। सरकार दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करे। साथ ही केंद्र सरकार भारत बंद के आयोजन के मद्देनजर आरक्षण के मुद्दे की संवेदनशीलता को गंभीरता से लेकर इसका शीघ्र उचित समाधान भी करे।

यह भी पढ़ें: 'भाजपा-कांग्रेस कर रही आरक्षण विरोधी षडयंत्र', भारत बंद पर मायावती का रिएक्शन; किया समर्थन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर