Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: मायावती ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का किया स्वागत, कहा- जेलों में जातिगत भेदभाव पर रोक जरूरी

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने सोशल मीडिया पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है जिसमें जेलों में जातिगत भेदभाव को अनुचित और असंवैधानिक बताया गया है। उन्होंने कहा कि देश की जेलों में क्रूर जातिवादी भेदभाव के तहत कैदियों से जातियों के आधार पर काम का बंटवारा कराना अनुचित है। मायावती ने यह भी कहा कि सरकारों का रवैया संवैधानिक न होकर लगातार जातिवादी है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 04 Oct 2024 08:58 AM (IST)
Hero Image
मायावती ने सोशल मीडिया पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। जागरण

 डिजिटल डेस्‍क, लखनऊ। बसपा सुप्रीमों मायावती ने सोशल मीडिया पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है, जिसमें जेलों में जातिगत भेदभाव को अनुचित और असंवैधानिक बताया गया है।

उन्‍होंने सोशल मीडिया एक्‍स पर पोस्‍ट किया कि देश की जेलों में भी क्रूर जातिवादी भेदभाव के तहत कैदियों से जातियों के आधार पर उनमें काम का बंटवारा कराने को अनुचित व असंवैधानिक करार देकर इस व्यवस्था में जरूरी बदलाव करने का माननीय सुप्रीम कोर्ट के फैसले का भरपूर स्वागत।

उन्‍होंने आगे लिखा कि परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के जातिविहीन मानवतावादी व धर्मपिरपेक्ष संविधान वाले देश में इस प्रकार की जातिवादी व्यवस्था का जारी रहना यह साबित करता है कि सरकारों का रवैया संवैधानिक न होकर लगातार जातिवादी है। अतः मजलूमों के लिए अब सत्ता प्राप्त करना जरूरी।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में दो बच्‍च‍ियों की हत्‍या मामले में नया खुलासा, फंदे पर लटकाने पर नहीं हुई मौत तो गला कसकर मार डाला

इसे भी पढ़ें-यूपी में बादल से राहत, लेकिन उमस ने बढ़ाई परेशानी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें