Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक तीर से तीन निशाने साधेंगी मायावती! रायबरेली के लिए बनाई जा रही खास रणनीति; राहुल गांधी को देंगी टक्कर

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अपने पराम्परागत मतों के साथ ही अन्य वर्ग के वोट को लुभाने के लिए रायबरेली रोड स्थित कल्ली पश्चिम में सोमवार को विशाल जनसभा करने जा रही है। उद्देश्य है कि अपना वोट जीत में कैसे तब्दील किया जाए? इसको लेकर बसपा पदाधिकारी कई दिनों से मंथन कर रहे थे। वहीं रायबरेली मोहनलालगंज और लखनऊ लोकसभा में भी मायावती की जनसभा की मांग है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 13 May 2024 08:10 AM (IST)
Hero Image
एक तीर से तीन लोकसभा क्षेत्र साधेंगी बसपा प्रमुख मायावती

जागरण संवादाता, लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अपने पराम्परागत मतों के साथ ही अन्य वर्ग के वोट को लुभाने के लिए रायबरेली रोड स्थित कल्ली पश्चिम में सोमवार को विशाल जनसभा करने जा रही है। उद्देश्य है कि अपना वोट जीत में कैसे तब्दील किया जाए? इसको लेकर बसपा पदाधिकारी कई दिनों से मंथन कर रहे थे।

वहीं रायबरेली, मोहनलालगंज और लखनऊ लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों ने भी वरिष्ठ पदाधिकारियों से बसपा प्रमुख मायावती की जनसभा को संबोधित करने की मांग कर रहे थे।

बसपा के जिलाध्यक्ष लखनऊ शैलेंद्र कुमार गौतम ने बताया कि कल्ली पश्चिम निकट आउटर रिंग रोड, ओमेक्स मेट्रो सिटी के पास जनसभा की जाएगी। सोमवार दोपहर 12 बजे होने वाली जनसभा में सभी पदाधिकारियों के साथ ही प्रत्याशियों को निर्देश दिए गए हैं कि बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं को लेकर पहुंचे। वहीं कार्यकर्ताओं ने शनिवार शाम से ही जनसभा स्थल पर तैयारियां तेज कर दी थीं।

मोहनलालगंज लोकसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 35 प्रतिशत अनुसूचित जाति का वोट है। ऐसे में यहां के प्रत्याशी राजेश कुमार के कंधों पर शक्ति प्रदर्शन करने की जिम्मेदारी भी ज्यादा है। वहीं, रायबरेली से बसपा प्रत्याशी ठाकुर प्रसाद यादव भी काडर वोट के साथ ही यादव समाज में अपनी पैठ जनसभा के जरिए दिखाने का प्रयास करेंगे।

लखनऊ लोकसभा से प्रत्याशी सरवर मलिक के कंधों पर काडर वोट के साथ ही मुस्लिम वोटरों को साधने की बड़ी जिम्मेदारी है।

इसे भी पढ़ें : रायबरेली लोकसभा सीट में कैसा है चुनावी माहौल? क्या कह रही यहां की जनता, पढ़ें Ground Report

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें