Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लखनऊ लोकसभा सीट से सपा ने घोषित किया प्रत्याशी, अखिलेश ने इस विधायक को सौंपी जीत की जिम्मेदारी

लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। समाजवादी पार्टी ने लखनऊ लोकसभा सीट से अपने प्रत्याशी के नाम का एलान कर दिया है। सपा ने विधायक रविदास मेहरोत्रा पर भरोसा जताते हुए उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया है। मंगलवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ लोकसभा सीट के लिए रविदास मेहरोत्रा के नाम का एलान किया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 23 Jan 2024 07:13 PM (IST)
Hero Image
लखनऊ लोकसभा सीट से सपा ने घोषित किया प्रत्याशी, अखिलेश ने इस विधायक को सौंपी जीत की जिम्मेदारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। समाजवादी पार्टी ने लखनऊ लोकसभा सीट से अपने प्रत्याशी के नाम का एलान कर दिया है। सपा ने विधायक रविदास मेहरोत्रा पर भरोसा जताते हुए उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया है।

मंगलवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ लोकसभा सीट के लिए रविदास मेहरोत्रा के नाम का एलान किया है। रविदास लखनऊ मध्य सीट से मौजूदा विधायक हैं। सपा सरकार में वह कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं। हालांकि 2017 विधानसभा चुनाव में भाजपा की लहर में वह चुनाव हार गए थे लेकिन 2022 में उन्होंने एक बार फिर वापसी की और जीत हासिल की थी।

बता दें इंडिया गठबंधन में चल रही कश्मकश के बीच रालोद और सपा ने गठबंधन कर लिया है। सपा ने रालोद को यूपी में सात सीटें देने का वादा किया है। गठबंधन में हाथरस सीट रालोद के खाते में जाती हुई नजर आ रहा है।

रालोद के वरिष्ठ नेताओं का दावा है सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत की मुलाकात के बाद हाथरस सीट पर रालोद प्रत्याशी को चुनाव लड़ाने पर सहमति बन गई है। इसके साथ ही मथुरा सीट पर भी रालोद प्रत्याशी लड़ाने का दावा किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: सपा-रालोद ने एक बार फिर मिलाया हाथ, 7 सीटों पर समझौता; बस इस सीट पर आकर फंस गया पेंच

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें