Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Election 2023: कमलनाथ के खिलाफ इस चेहरे को मैदान में उतारेगी सपा, अखिलेश यादव ने दिया बड़ा संकेत

MP Election 2023 - मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस व सपा में चल रही तल्खी के बीच सोमवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मध्य प्रदेश के मिर्ची बाबा ने लखनऊ में मुलाकात की। कांग्रेस नेताओं के करीबी रहे मिर्ची बाबा की सपा के टिकट पर कमलनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने की संभावना है।

By Shobhit SrivastavaEdited By: Shivam YadavUpdated: Mon, 23 Oct 2023 10:48 PM (IST)
Hero Image
मध्य प्रदेश के मिर्ची बाबा ने की अखिलेश से मुलाकात।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस व सपा में चल रही तल्खी के बीच सोमवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मध्य प्रदेश के मिर्ची बाबा ने लखनऊ में मुलाकात की। कांग्रेस नेताओं के करीबी रहे मिर्ची बाबा की सपा के टिकट पर कमलनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने की संभावना है। 

सपा मुखिया ने मिर्ची बाबा से मुलाकात के बाद उनकी तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि मिर्ची बाबा एमपी विधानसभा चुनाव 2023 में एक विशेष सीट से चुनाव लड़ने के लिए शुभकामनाएं।

अब तक 42 उम्मीदवार घोषित

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से समझौता न होने के बाद सपा अब तक 42 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है। अखिलेश से सोमवार को मिर्ची बाबा ने मुलाकात की। 

कौन है मिर्ची बाबा?

मिर्ची बाबा का असली नाम राकेश दुबे है। उन्होंने बाद में संन्यास ले लिया और नाम बदलकर वैराग्यानंद गिरी हो गया। कमलनाथ के नेतृत्व वाली सरकार में उन्हें एक निगम का अध्यक्ष बनाकर राज्य मंत्री का दर्जा दिया था। अब मिर्ची बाबा ने सपा का दामन थाम लिया है।

पांचवी सूची जारी होने की उम्मीद

मिर्ची बाबा के कमलनाथ के खिलाफ ही चुनाव लड़ने की संभावना जताई जा रही है। वहीं, सपा अध्यक्ष ने सोमवार को कुछ और प्रत्याशियों के टिकट फाइनल कर दिए हैं। जल्द ही सपा की पांचवी सूची जारी होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: MP Election 2023: CM शिवराज ने पत्नी के साथ महानवमी पर किया कन्यापूजन, कहा- बेटियों के प्रति समाज भी अपनी ड्यूटी निभाए

यह भी पढ़ें: 18 बार हुई जमानत जब्त! पिता और पत्नी भी नहीं जीत सके चुनाव, 19वीं बार फिर ठोक रहे ताल; गजब है इंदौर का यह उम्‍मीदवार...