Move to Jagran APP

मेयर ने शहर को दीं कई सौगातें, अब साढ़े नौ करोड़ से बनेंगी सड़कें-नालियां

शहर में अलग-अलग 118 जगहों को इन कार्यो के लिए चुना गया गया। स्मार्ट सिटी से 1.71 करोड़ से कराए गए कार्यो का लाभ भी शहरवासियों को मिलेगा।

By Anurag GuptaEdited By: Updated: Sun, 21 Oct 2018 09:19 AM (IST)
Hero Image
मेयर ने शहर को दीं कई सौगातें, अब साढ़े नौ करोड़ से बनेंगी सड़कें-नालियां

लखनऊ(जेएनएन)। नगर निगम जल्द ही साढ़े नौ करोड़ की लागत से शहर में सड़कों और नालियों का निर्माण कराएगा। शहर में अलग-अलग 118 जगहों को इन कार्यो के लिए चुना गया गया। स्मार्ट सिटी से 1.71 करोड़ से कराए गए कार्यो का लाभ भी शहरवासियों को मिलेगा। 

अपने जन्मदिन (19 अक्टूबर) को मेयर संयुक्ता भाटिया ने शहरवासियों को विकास की यह सौगात दी। नगर निगम मुख्यालय में भाजपा पार्षद दल के नेता रामकृष्ण यादव के संचालन में आयोजित सादगी भरे समारोह में मेयर को पार्षदों अधिकारियों और कर्मचारियों ने पुष्पगुच्छ देकर बधाई दी। मेयर ने पार्षदों को भी रिटेन गिफ्ट में वार्ड प्राथमिकता निधि की तीसरी और चौथी किस्त ( 27.50 लाख-27.50 लाख) को जल्द जारी करने को कहा। नगर आयुक्त डॉ.इंद्रमणि त्रिपाठी ने भी अभियंताओं को निर्देश दिया कि वह वार्ड प्राथमिकता निधि की तीसरी और चौथी किस्त से होने वाले कार्यो के लिए सभी पार्षदों से प्रस्ताव लेने के निर्देश दिए, जिससे लोकसभा चुनाव की अधिसूचना से पहले ही टेंडर प्रक्रिया पूरी हो सके। मेयर ने कैसरबाग बाल्दा कॉलोनी में वाल्मीकि समाज के साथ सामूहिक भोज भी किया और हनुमान सेतु पर आयोजित सुंदर कांड में भी शामिल हुईं। 

महिला पार्षद हो गईं नाराज 

नगर निगम मुख्यालय के त्रिलोकनाथ सभागार के बगल में शिलान्यास के पत्थर लगे थे लेकिन जब भारतेंदु हरीशचंद्र वार्ड का कोई पत्थर पार्षद रुपाली गुप्ता को नजर नहीं आया तो वह नाराज हो गईं और जानबूझकर उपेक्षा करने का आरोप लगाया। यहां तक कह दिया कि नगर अभियंता मनीष अवस्थी को जोन से हटा दिया जाए। वह इस कदर नाराज हुईं कि समारोह से ही जाने लगीं तो मेयर के बेटे प्रशांत भाटिया ने उन्हें मनाया लेकिन वह अपनी नाराजगी जताती रहीं। इसी तरह महात्मा गांधी वार्ड के पार्षद अमित चौधरी समेत कुछ अन्य पार्षदों ने भी उनके वार्ड का कोई पत्थर न लगे होने पर नाराजगी जताई। हालांकि मेयर व नगर आयुक्त ने कहा कि जिनका शिलापट नहीं बन सका, उसे दोबारा बनाया जाएगा। 

 पार्को में मिलेगा फ्री वाई-फाई 

मेयर ने अपने जन्मदिन पर शहर के पांच पार्को में फ्री वाई-फाई जोन का उद्घाटन किया। अधिशासी अभियंता एसके जैन ने बताया कि गांधी सेतु से अंबेडकर सेतु रिवर फ्रंट, अमीनाबाद झंडे वाला पार्क, बेगम हजरत महल पार्क, कारगिल शहीद पार्क, लालबाग झंडी वाला पार्क को फ्री वाई-फाई जोन किया गया है। इसके अलावा कैसरबाग पार्क को भी जल्द ही फ्री वाई-फाई जोन किया जाएगा।नाराज पार्षद रुपाली गुप्ता को समझाते मेयर के पुत्र प्रशांत भाटियाजन्मदिन पर मेयर को स्मृति चिह्न् भेंट करते अधिकारी और पार्षद

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।