Move to Jagran APP

क्या Rahul Gandhi के सपोर्ट में उतरे नगीना सांसद चंद्रशेखर? बयान के हिस्सों को रिकॉर्ड से हटाने पर दिया ये रिएक्शन

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के दिए गए बयान के कई हिस्सों को रिकॉर्ड से हटाया गया है। इसपर नगीना सांसद चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि सरकार और विपक्ष को बेहतर पता होगा कि कौन क्या कह रहा है। अग्नीवीर से जुड़ा सवाल पूछने पर चंद्रशेखर राहुल के सपोर्ट में नजर आए। कहा कि यह मामला तो उठाया ही जाना चाहिए।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Published: Tue, 02 Jul 2024 12:35 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 12:35 PM (IST)
नगीना सांसद चंद्रशेखर आजाद और राहुल गांधी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान विपक्ष के नेता राहुल गांधी के दिए गए बयान के कई हिस्सों को रिकॉर्ड से हटाया गया है। इससे जुड़ा सवाल नगीना सांसद चंद्रशेखर आजाद से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सरकार और विपक्ष को बेहतर पता होगा कि कौन क्या कह रहा है।

आज़ाद समाज पार्टी - कांशीराम के सांसद ने आगे कहा कि एक बहुत बड़ी आबादी बुनियादी सुविधाओं से वंचित है। मैं इस पर चर्चा करने के लिए यहां (संसद में) आया हूं। मैं जिन लोगों की बात कर रहा हूं, उनके बारे में कोई चर्चा नहीं कर रहा है। उन्होंने ओबीसी में रिजर्वेशन के मुद्दे को उठाया। एससी/एसटी पर अत्याचार का मुद्दा भी उठाया।

अग्निवीर मामले में क्या बोले नगीना सांसद?

विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने अग्निवीर का मुद्दा भी संसद में उठाया था। इससे जुड़ा सवाल पूछने पर चंद्रशेखर राहुल के सपोर्ट में नजर आए। उन्होंने कहा कि यह मामला तो उठाया ही जाना चाहिए। लोगों से जुड़े मामले उठाए जाने चाहिए।

राहुल गांधी के भाषण से ये शब्द हटाए गए

राहुल गांधी ने भगवान शिव, पैगंबर मोहम्मद, गुरु नानक, ईसा मसीह, भगवान बुद्ध और भगवान महावीर का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने निडरता का विचार उनकी शिक्षाओं से लिया है। इन शब्दों को रिकॉर्ड से हटाया गया है। इसके साथ ही 'हिन्दू धर्म के ठेके' वाले बयान को भी हटा दिया गया है।

इसके अलावा, राहुल गांधी के भाषण के जो अंश सबसे ज्यादा हाइलाइट हुए उनमें भाजपा पर लगाए आरोप भी शामिल थे, जिसमें कहा गया था कि पार्टी अल्पसंख्यकों के साथ गलत व्यवहार कर रही है और हिंसा कर रही है राहुल के इस बयान को भी रिकॉर्ड से हटा दिया गया है। उद्योगपतियों अडानी और अंबानी और अग्निवीर योजना पर कांग्रेस सांसद की टिप्पणियों के अंश भी हटाए गए हैं।

ये भी पढ़ें - 

UP By-Election: उपचुनाव जीतने के लिए योगी सरकार का प्लान-B, इन मंत्रियों के हाथ में सौंप दी कमान


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.