Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर यूपी में गूंजेगा 'नमो-नमो' आज से सेवा पखवाड़ा

PM Narendra Modi Birthday 2022 भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 72वें जन्मदिन को देशभर में सेवा सप्ताह के रूप में मनाने का फैसला किया है। इस दौरान उत्तर प्रदेश में भी शनिवार से कार्यक्रम शुुरू हो रहे हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Updated: Sat, 17 Sep 2022 07:45 AM (IST)
Hero Image
PM Narendra Modi Birthday 2022: प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर हर जिला व नगर पंचायत स्तर पर लगेगी नमो प्रदर्शनी।

PM Narendra Modi Birthday 2022: लखनऊ, राज्य ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन पर शनिवार से उत्तर प्रदेश में सेवा पखवाड़ा (BJP Seva Pakhwada) शुरू हो रहा है, जो कि दो अक्टूर गांधी जयंती तक चलेगा। सेवा पखवाड़े के तहत भाजपा ने कार्यक्रमों की रूपरेखा इस तरह बनाई है कि इनके माध्यम से अधिक से अधिक जनता से जुड़ा जा सके और नगर निकाय चुनाव की तैयारी भी शुरू कर दी जाए।

भाजपा के सेवा पखवाड़े की शुरुआत जिला से न्याय पंचायत स्तर पर आयोजित नमो प्रदर्शनी से होगी। राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) प्रदर्शनी का शुभारंभ करेंगे। प्रदेशभर में 'नमो-नमो' की गूंज पहुंचाने के लिए संगठन के साथ ही सरकार ने भी तैयारी कर ली है।

सेवा पखवाड़े की रूपरेखा शुक्रवार को भाजपा मुख्यालय में प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ल और अनूप गुप्ता ने पत्रकारों के साथ साझा की। उन्होंने बताया कि पहले दिन शनिवार को रक्तदान शिविर और प्रधानमंत्री मोदी के जीवन संघर्ष, व्यक्तित्व, प्रशासनिक क्षमता, राष्ट्र निर्माण के लिए किए गए कार्य और उनके दृष्टिकोण को लेकर नमो प्रदर्शिनियों का आयोजन सभी संगठनात्मक जिलों, नगर निगम, नगर पालिका व नगर पंचायत स्तर पर होगा। सीएम योगी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी गोरखपुर व आजमगढ़ में रक्तदान शिविर में शामिल होंगे। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य उन्नाव तो ब्रजेश पाठक राजधानी के कार्यक्रमों में शामिल होंगे। केंद्रीय मंत्रियों और संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों को भी जिम्मेदारी दी गई है।

उन्होंने बताया कि रविवार को सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर निश्शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित किए जाएंगे। इसी तरह दो अक्टूबर तक के कार्यक्रम तय कर लिए गए हैं। सरकारी योजनाओं के लाभार्थी, विभिन्न पुरुस्कार प्राप्त महानुभाव और आमजन प्रधानमंत्री को शुभकामना संदेश भी भेजेंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें