Move to Jagran APP

NEET UG 2024 Counseling: सीट लॉक न करने वाले 793 छात्र काउंसिलिंग से हुए बाहर, कल जारी होगी मेरिट

नीट यूजी-2024 की तीसरे चरण की काउंसिलिंग में सीट लॉक न करने वाले 793 छात्र काउंसिलिंग से बाहर हो गए हैं। गुरुवार को मेरिट सूची जारी होगी और शुक्रवार से 15 अक्टूबर तक छात्र अपनी पसंद की सीटों का विकल्प भर सकेंगे। सावधानीपूर्वक सीटों का चयन करें और सीट को लॉक करना न भूलें। सीट आवंटन का परिणाम 18 अक्टूबर को जारी किया जाएगा।

By Ashish Kumar Trivedi Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 09 Oct 2024 08:26 PM (IST)
Hero Image
सीट लाक न करने वाले 793 छात्र काउंसिलिंग से हुए बाहर - प्रतीकात्मक तस्वीर।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। नीट यूजी-2024 की तीसरे चरण की काउंसिलिंग में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों के पंजीकरण की प्रक्रिया बुधवार को खत्म हो गई। मेडिकल कालेजों में एमबीबीएस व डेंटल कालेजों में बीडीएस कोर्स में प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की मेरिट सूची गुरुवार को जारी की जाएगी। वहीं शुक्रवार से 15 अक्टूबर तक अभ्यर्थी अपनी मनपसंद सीटों का विकल्प भर सकेगा।

महानिदेशक, चिकित्सा शिक्षा किंजल सिंह की ओर से अभ्यर्थियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह मनपसंद सीटों का विकल्प भरते समय सावधानी बरतें। आनलाइन विकल्प भरने के बाद सीट को लाक जरूर करें। पहले व दूसरे चरण की काउंसिलिंग में 793 छात्रों ने सीट लाक नहीं की और वह काउंसिलिंग प्रक्रिया से बाहर हो गए। जरा सी चूक के कारण इनके हाथ से सीट फिसल गई। ऐसे में पूरी सावधानी बरतें।

सीट आवंटन का परिणाम 18 अक्टूबर को जारी किया जाएगा। 19 अक्टूबर से लेकर अभ्यर्थी 23 अक्टूबर तक आवंटित मेडिकल कालेज व डेंटल कालेज में प्रवेश ले सकेंगे। दूसरे चरण में एमबीबीएस व बीडीएस कोर्स की कुल 2,691 सीटें थीं। अब सभी कालेजों से बची सीटों का ब्योरा गुरुवार शाम तक भेजने के निर्देश चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय की ओर से दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें - 

यूपी में शुरू हो चुका है कई सड़कों के चौड़ीकरण का काम, धर्मार्थ मार्गों को बनाया जाएगा और बेहतर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।